Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रोहित शर्मा ने लपका ऐसा कैच कि अंपायर भी सोचने पर हो गए मजबूर

न्यूज़
Published 19 Oct 2018, 10:21 IST
19 Oct 2018, 10:21 IST

Enter caption

अक्सर क्रिकेट के मैदान पर कई ऐसी घटनाएं होती हैं जिन्हें देखकर दर्शक अचंभित रह जाते हैं। विजय हज़ारे ट्रॉफी के एक मैच में भी ऐसी ही एक घटना हुई जिसने ना केवल दर्शक बल्कि अंपायरों को भी सोचने पर मजबूर कर दिया। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए विजय हज़ारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच में रोहित शर्मा द्वारा लिए गए कैच ने अंपायरों को भी अचरज में डाल दिया।

हुआ यूं कि हैदराबाद की बल्लेबाजी के दौरान स्लिप में खड़े भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऐसा कैच लिया कि अंपायर भी कन्फ्यूज हो गए। हैदराबाद 2 विकेट के नुकसान पर 76 रनों के साथ अच्छे स्कोर की ओर अग्रसर थी लेकिन तभी एक गेंद पर स्लिप में खड़े रोहित ने संदीप का शानदार कैच लपका। उन्होंने कैच जमीन की सतह के थोड़ा ऊपर से पकड़ा और गेंद तुरंत हवा में उछाल दी। इससे अंपायर थोड़ी देर के लिए असमंजस में पड़ गए। हालांकि रिव्यू लेने पर स्थिति साफ हो गई और रोहित के कैच को सही मान लिया गया। अब सोशल मीडिया में रोहित के इस कैच की जमकर तारीफ हो रही है।

मुंबई ने इस वर्षा-बाधित सेमीफाइनल मैच में हैदराबाद को 60 रनों से हरा दिया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 50 ओवर खेलने के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 246 रन बनाए थे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने 25 ओवरों में दो विकेट खोकर 155 रन बना लिए थे। इसी समय बारिश आई और फिर खेल संभव नहीं हो सका। अंपायरों ने वीजेडी प्रणाली का इस्तेमाल किया और मुंबई को 60 रनों से जीत मिली। मुंबई की जीत वैसे भी आसान लग रही थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बल्ले से अपनी छाप छोड़ने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपनी फॉर्म को यहां भी जारी रखा और 44 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे। 

Modified 20 Dec 2019, 19:19 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...