Create

"रोहित शर्मा टेस्ट में विराट कोहली से बेहतर कप्तान हो सकते हैं," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

रोहित शर्मा ने बेहतरीन कप्तानी की है (क्रेडिट - बीसीसीआई)
रोहित शर्मा ने बेहतरीन कप्तानी की है (क्रेडिट - बीसीसीआई)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टेस्ट टीम (Indian Team) ने श्रीलंका को 2-0 से पराजित किया है। बतौर टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा पहली बार खेल रहे थे। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने बयान देते हुए कहा है कि टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली से भी बेहतरीन कप्तान रोहित शर्मा साबित हो सकते हैं।

ESPNCricinfo से बातचीत में वसीम जाफर ने रोहित शर्मा को लेकर कहा कि वह विराट कोहली से बेहतर टेस्ट कप्तान बन सकते हैं। पता नहीं वह कितने टेस्ट मैचों में कप्तान होंगे, लेकिन मुझे लगता है कि वह सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं और हम परिणाम देख रहे हैं कि उन्होंने प्रत्येक श्रृंखला को कैसे वाईट वॉश किया है। यह ऐसा लगता है कि कप्तानी सही कप्तान के हाथ में आ गई है।

रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर तारीफें हो रही हैं
रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर तारीफें हो रही हैं

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की तालिका में भारतीय टीम अभी चौथे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका में हार के कारण तालिका में भारत को नुकसान हुआ है। जाफर को लगता है कि टीम इंडिया आसानी से फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। उन्होंने कहा कि हम एक टेस्ट इंग्लैंड में खेलेंगे और बाद में बांग्लादेश में खेलेंगे। बीच में ब्रेक होगा लेकिन सभी खिलाड़ी फिट रहते हैं और निरंतरता से खेलते हैं तो ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत आएगी तो समस्या नहीं होनी चाहिए। मुझे नहीं लगता कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में पहुँचने में कोई समस्या होनी चाहिए।

गौरतलब है कि पिछले साल इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम ने 2-1 से बढ़त बनाई थी। कोरोना वायरस के बाद अंतिम टेस्ट मैच नहीं हो पाया था। इसे इस साल आयोजित किया जाना तय हुआ है। इस मैच में टीम इंडिया को जीत मिलने पर तालिका में बड़ा फायदा होगा। इस साल टी20 वर्ल्ड कप भी होना है। ऐसे में भारतीय के कार्यक्रम में ज्यादा टेस्ट नहीं होंगे।

Quick Links

Edited by निरंजन
1 comment