"रोहित शर्मा को टेस्ट में कप्तान क्यों नहीं बनाया जा सकता," रवि शास्त्री की प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा को प्रमुख दावेदार माना जा रहा है
रोहित शर्मा को प्रमुख दावेदार माना जा रहा है

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भारतीय टीम (Indian Team) के अगले टेस्ट कप्तान के रूप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दावेदार माना है। रवि शास्त्री का कहना है कि फिट रहने की स्थिति में रोहित शर्मा भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी कर सकते हैं। लीजेंड्स क्रिकेट लीग में कमिश्नर रवि शास्त्री ने यह प्रतिक्रिया दी है।

शास्त्री ने कहा कि अगर रोहित फिट हैं तो टेस्ट में भी कप्तान क्यों नहीं हो सकते। उन्हें दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए उप-कप्तान नियुक्त किया गया था लेकिन वे चोटों के कारण वहां नहीं जा सके। अगर उन्हें उप-कप्तान बनाया गया, तो उन्हें कप्तानी में पदोन्नत क्यों नहीं किया जा सकता।

शास्त्री का यह भी कहना है कि रोहित की जगह उपकप्तान को देखना होगा। राहुल द्रविड़ को देखना होगा कि वह व्यक्ति कौन हो सकता है क्योंकि उस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में निश्चित होना होता है। मुझे लगता है, उप-कप्तान का नाम ही क्यों? दौरे पर तय करें कि सबसे अनुभवी खिलाड़ी कौन है, कौन अच्छा खेल रहा है। आप अपने उप-कप्तान की घोषणा पहले से करते हैं और बाद में आपको पता चलता है कि आपका उप-कप्तान आपकी इलेवन में फिट नहीं है।

रोहित शर्मा फ़िलहाल अपनी चोट से ठीक हो रहे हैं
रोहित शर्मा फ़िलहाल अपनी चोट से ठीक हो रहे हैं

गौरतलब है कि रोहित शर्मा सफेद गेंद क्रिकेट के दोनों प्रारूप में भारतीय टीम के कप्तान हैं। वहीँ टेस्ट क्रिकेट में भी वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर उपकप्तान बनाये गए थे लेकिन चोट की वजह से जा नहीं पाए। ऐसे में केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया था,

दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज हारने के साथ ही विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। ऐसे में भारतीय टीम के लिए टेस्ट टीम में नए कप्तान को लेकर चर्चा चल रही है। कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी रोहित शर्मा का नाम सामने रखा है। देखना होगा कि बीसीसीआई की चयन समिति नया टेस्ट कप्तान किस खिलाड़ी को बनाती है।

Quick Links