रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर आया एक बड़ा अपडेट

रोहित शर्मा अब खेलने के लिए तैयार हैं
रोहित शर्मा अब खेलने के लिए तैयार हैं

भारतीय टीम (Indian Team) के लिए वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज से पहले एक अच्छी खबर आई है। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और खेलने के लिए तैयार हैं। इसका मतलब यह भी है कि अब अगले एक या दो दिनों में टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया जाएगा। रोहित शर्मा हेमस्ट्रिंग की चोट से ऊबरकर वापस आए हैं।

एएनआई से बातचीत करते हुए एक सूत्र ने कहा कि हां रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज में टीम को लीड करने वाले हैं।

रोहित शर्मा अपनी चोट के बाद बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिकवरी से गुजर रहे थे। वह काफी समय से अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे। अब वह पूरी तरह से ठीक होकर मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए रवाना होने से पहले रोहित को हेमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। इसके बाद वह दौरे के लिए नहीं जा पाए थे। इस बीच वह वनडे सीरीज तक भी ठीक नहीं हुए थे और केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी की। वहां भारत को सभी तीन मैचों में पराजय का सामना करना पड़ा।

वह हेमस्ट्रिंग की चोट से परेशान थे
वह हेमस्ट्रिंग की चोट से परेशान थे

एएनआई के सूत्र ने यह भी कहा कि जसप्रीत बुमराह ठीक हैं लेकिन उनके वर्कलोड को देखते हुए आराम दिया जाएगा। आगामी कैलेंडर को देखते हुए ऐसा किया जाएगा। दक्षिण अफ्रीका में उन्होंने सभी टेस्ट और वनडे मैच खेले हैं, ऐसे में उनको रेस्ट देना अहम हो जाता है।

उल्लेखनीय है कि एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार यह खबर भी सामने आई है कि आर अश्विन टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वह अपने इलाज के चलते सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में टीम में कुछ बदलाव निश्चित रूप से देखने को मिल सकते हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन