Create

रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 13 साल किए पूरे, सोशल मीडिया के जरिए किया खुशी का इजहार

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 13 साल पूरे कर लिए। इस मौके पर उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए खुशी का इजहार किया है। ट्विटर के जरिए रोहित शर्मा ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि इतने लंबे समय तक भारत के लिए खेलेंगे।

रोहित शर्मा ने ट्वीट कर कहा '13 साल पूरे होने पर काफी खुशी महसूस हो रही है और गिनती जारी है। कभी नहीं सोचा था कि बोरीवली की गली में खेलते-खेलते एक दिन इतना कुछ हासिल कर लूंगा। मैं अपने सपनों में जी रहा हूं।'

2007 में रोहित शर्मा ने किया था अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू

आपको बता दें कि रोहित शर्मा इस वक्त वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने पिछले साल वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाए थे और रिकॉर्ड 5 शतक लगाए थे। रोहित शर्मा ने 23 जून 2007 को बेलफास्ट में आयरलैंड के खिलाफ अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था। वो 2007 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर महेला जयवर्द्धने ने दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 3 दोहरे शतक लगा चुके हैं। इनमें से दो दोहरे शतक उन्होंने श्रीलंका और एक दोहरा शतक ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ लगाया है। रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी है। उन्होंने 264 रनों की पारी श्रीलंका के खिलाफ खेली थी।

ये भी पढ़ें: व्यक्तिगत कारणों से सीपीएल के इस सीजन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे क्रिस गेल

इसके अलावा रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रहे हैं। उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने 4 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। अभी तक किसी भी टीम ने 4 बार आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। इसके अलावा रोहित शर्मा को जब-जब भारतीय टीम के लिए कप्तानी करने का मौका मिला है, तब-तब उन्होंने जबरदस्त कप्तानी की है।

रोहित शर्मा जब अपना शतक पूरा करते हैं तो कई लोगों को लगता है कि अब वो दोहरा शतक भी बनाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि वो एक बार सेट हो जाने के बाद वो आसानी से आउट नहीं होते हैं। उनके नाम वनडे में कई बड़ी पारियां दर्ज हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment