Create
Notifications

रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर अपने रोल के बारे में बताया

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
सावन गुप्ता

भारत की वनडे और टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कप्तान के तौर पर अपने रोल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रोहित शर्मा ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर उनका काम है कि वो सही प्लेयर्स का चयन करें और सही कॉम्बिनेशन खिलाएं।

विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है और उनकी जगह रोहित शर्मा को वनडे का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। कोहली ने टी20 की कप्तानी पहले ही छोड़ दी थी और अब उन्हें वनडे की भी कप्तानी से हटा दिया गया है और रोहित शर्मा अब टी20 के साथ वनडे में भी कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। रोहित शर्मा के सामने अब अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में भारत को जिताने की जिम्मेदारी होगी।

एक कप्तान को मैदान से ज्यादा मैदान के बाहर रणनीति बनाने की जरूरत होती है - रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने "बैकस्टेज विद बोरिया" शो में अपनी कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

एक कप्तान का काम यही होता है कि वो ये सुनिश्चित करे कि सही प्लेयर, सही कॉम्बिनेशन के साथ खेल रहे हैं। वहीं कई सारी रणनीति भी आप उसी हिसाब से बनाते हैं। कप्तान को आगे बढ़कर जिम्मेदारी उठानी होगी। एक कप्तान को अपनी टीम का सबसे कम अहम सदस्य बनना होगा और हर एक खिलाड़ी के साथ आपको खड़े रहना होगा। मुझे बाहर से ज्यादा जिम्मेदारी अंदर निभानी होगी, क्योंकि जब आप मैदान में होते हैं तब आपके पास ज्यादा चीजें करने का समय नहीं होता है।"

भारतीय टीम पिछले तीन आईसीसी टूर्नामेंट में हार चुकी है और रोहित शर्मा ने कहा है कि वो आगे के आईसीसी टूर्नामेंट्स में टीम को जिताने की पूरी कोशिश करेंगे। रोहित शर्मा के मुताबिक वो पिछली गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ना चाहेंगे और टीम को उसी हिसाब से तैयार करेंगे।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...