ये सिर्फ एक या दो देश की जिम्मेदारी नहीं है...टेस्ट क्रिकेट को लेकर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

South Africa v India - 1st Test
रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर दी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टेस्ट क्रिकेट को बचाने के लिए आईसीसी के सभी सदस्य देशों से अपील की है। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट को आगे लेकर जाना केवल एक या दो देश की जिम्मेदारी नहीं है, बल्कि हर एक देश को अपनी-अपनी तरफ से पूरी कोशिश करनी होगी।

दरअसल हाल ही में क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपनी बी टीम भेजने का फैसला किया। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस सीरीज के लिए उन प्लेयर्स का चयन किया जो इससे पहले तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले थे और इनके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं। इसकी वजह ये है कि बोर्ड चाहता है कि उनके टॉप खिलाड़ी साउथ अफ्रीका टी20 लीग में खेलें और टेस्ट क्रिकेट ना खेलें।

टेस्ट क्रिकेट को बचाना हर एक देश की जिम्मेदारी है - रोहित शर्मा

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के इस फैसले पर काफी चर्चा इस वक्त हो रही है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के मुताबिक टेस्ट क्रिकेट को बचाने के लिए सभी देशों को आगे आना होगा। उन्होंने केपटाउन टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

टेस्ट क्रिकेट एक ऐसा फॉर्मेट है, जिसे हम सबको मिलकर प्रोटेक्ट करना होगा। ये सिर्फ एक या दो देशों की जिम्मेदारी नहीं है, बल्कि जितने भी देश खेल रहे हैं, उन सबको इसे एंटरटेनिंग रखना होगा। पूरी दुनिया में आप देख रहे हैं कि कई जगह पर बेहतरीन टेस्ट क्रिकेट खेली जा रही है। इन मैचों के रिजल्ट भी आ रहे हैं और मुकाबला भी काफी कड़ा हो रहा है। इसलिए ये हर किसी की जिम्मेदारी है कि इसे चुनौतीपूर्ण बनाएं रखें। लोग इसी तरह के मैच देखने के लिए आते हैं। मुझे नहीं पता कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने ये फैसला क्यों लिया लेकिन टेस्ट मैच में आप चाहते हैं कि बेस्ट खिलाड़ी खेलें। टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता मेरे हिसाब से मिलनी चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment