वर्ल्ड कप से पहले हम...जसप्रीत बुमराह की इंजरी को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

Sri Lanka v India - ICC Cricket World Cup 2019
जसप्रीत बुमराह को लेकर रोहित शर्मा का बयान

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की इंजरी को लेकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रोहित शर्मा ने कहा कि टीम मैनेजमेंट बुमराह को लेकर लगातार एनसीए से संपर्क में है और अगर वो फिट रहते हैं तो वर्ल्ड कप से पहले उन्हें ज्यादा से ज्यादा मैचों में खिलाने की कोशिश की जाएगी ताकि वो पूरी तरह से लय में आ सकें।

जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण सितंबर 2022 से क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं। इसी वजह से उन्‍होंने टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में हिस्‍सा नहीं लिया था। बुमराह ने न्‍यूजीलैंड में पीठ के निचले हिस्‍से की सर्जरी कराई थी। उनकी सर्जरी सफल हुई और वो दर्द से रिकवर कर रहे हैं। बुमराह ने आईपीएल 2023 में भी हिस्‍सा नहीं लिया था। हालांकि कुछ दिनों पहले उनकी तस्वीरें आई थीं जिसमें वो गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे थे और इससे पता चलता है कि वो फुल फिटनेस हासिल करने की तरफ तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।

हम जसप्रीत बुमराह को ज्यादा से ज्यादा मैचों में खिलाएंगे - रोहित शर्मा

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच से पूर्व कप्तान रोहित शर्मा से बुमराह की इंजरी को लेकर सवाल पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

जसप्रीत बुमराह के पास काफी एक्सपीरियंस है और वो एक्सपीरियंस हमारे लिए अहम है। वो लंबी इंजरी के बाद वापस आ रहे हैं और मुझे नहीं पता कि आयरलैंड सीरीज में वो खेलेंगे या नहीं। हालांकि हम कोशिश करेंगे कि वर्ल्ड कप से पहले उन्हें ज्यादा से ज्यादा मैचों में खिला सकें। जब आप इतनी लंबी इंजरी के बाद वापसी करते हैं तो आपके पास मैच प्रैक्टिस और मैच फिटनेस नहीं होता है। इसलिए बुमराह जितना ज्यादा खेलेंगे, उनके लिए और टीम के लिए उतना ही अच्छा रहेगा। हम लगातार एनसीए से संपर्क में हैं और इस वक्त बुमराह ठीक लग रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now