SA vs IND: रोहित शर्मा को लेकर यशस्वी जायसवाल का बड़ा खुलासा, बताया किस चीज में करते हैं मदद 

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल टेस्ट में भारत के लिए पारी की शुरुआत करते हैं
रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल टेस्ट में भारत के लिए पारी की शुरुआत करते हैं

भारत के दक्षिण दौरे (SA vs IND) का समापन टेस्ट सीरीज के साथ हुआ। केपटाउन में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम की जीत के कारण दो मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई। इस सीरीज में युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) भी शामिल थे, जिन्होंने अपने ओपनिंग जोड़ीदार और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर अहम खुलासा किया। जायसवाल ने बताया कि रोहित सकारात्मक माइंडसेट बनाये रखने में उनकी मदद करते हैं।

पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर डेब्यू के बाद से ही रोहित शर्मा को यशस्वी जायसवाल के साथ टेस्ट फॉर्मेट में ओपनिंग करने का मौका मिल रहा है, दक्षिण अफ्रीका में भी ऐसा ही देखने को मिला। जायसवाल हालिया दो टेस्ट मुकाबलों में उतना प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाए और उनके बल्ले से चार पारियों में 12.50 की औसत से सिर्फ 50 रन निकले।

हालाँकि, केपटाउन में उन्होंने 79 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 23 गेंदों में छह चौकों की मदद से 28 रनों की पारी तेज पारी खेली और रोहित शर्मा के साथ 44 रन जोड़े। बाद में, भारत ने 12 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने पीटीआई से कहा कि रोहित उन्हें सकारात्मक माइंडसेट बनाए रखने में मदद करते हैं और नई गेंद के खिलाफ तेजी से रन बनाने के लिए प्रेरित करते हैं। जायसवाल ने कहा,

रोहित शर्मा ने मुझे सकारात्मक माइंडसेट बनाए रखने में मदद की। हमें नई गेंद के खिलाफ तेजी से रन बनाने की जरूरत थी, मैं सिर्फ एक अच्छी शुरुआत देना चाहता था और यह सब मेरे दिमाग में था क्योंकि हमें मैच जीतना था। पिछली तीन पारियों में और इस पारी में भी मैंने यही किया था। यह दौरा मेरे लिए सीखने वाला अनुभव रहा। मैंने उन सुधारों के बारे में सीखा है जो मुझे करने की आवश्यकता है। गेंद यहां अलग तरह से आती है, और मैंने अपना सब कुछ देने की कोशिश की, लेकिन मैं स्वीकार करता हूं कि चुनौतियां थीं। यह अनुभव मुझे अच्छी स्थिति में रखेगा क्योंकि मैं सीख रहा हूं और अगली श्रृंखला के दौरान सुधार करने का प्रयास करूंगा।

आपको बता दें कि यशस्वी जायसवाल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेली गई T20I सीरीज का भी हिस्सा थे। उसमें उन्होंने दो मुकाबलों में 60 रन बनाये थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar