Create
Notifications

रोहित शर्मा ने तीन आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारतीय टीम के हार की बड़ी वजह बताई

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने तीन आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारतीय टीम की हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रोहित शर्मा ने बताया कि इन तीनों ही आईसीसी टूर्नामेंट्स में क्यों भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है।

भारतीय टीम पिछले तीन आईसीसी टूर्नामेंट में हार चुकी है। 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी में टीम को फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में टीम सेमीफाइनल में आकर हार गई थी और 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में भारत को पहले ही दौर से हारकर बाहर होना पड़ा। खास बात ये है कि इन तीनों ही टूर्नामेंट्स में भारतीय टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार थी।

भारतीय टीम शुरूआत से ही दबाव में आ गई - रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने बताया कि भारतीय टीम की इन तीनों ही हार में एक चीज कॉमन थी। उन्होंने एक्स्ट्रा टाइम में बातचीत के दौरान कहा,

चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 वर्ल्ड कप और यहां तक कि इस वर्ल्ड कप में भी हम शुरूआती दौर में ही मैच हार गए। हमने शुरूआत में जल्दी-जल्दी विकेट गंवा दिए और इसी वजह से हार का सामना करना पड़ा। मैं इस चीज को आगे ध्यान में रखूंगा। हमें खराब से खराब स्थिति के लिए तैयार रहना होगा। हमें उस स्थिति के लिए तैयार रहना होगा जब 10 रनों पर टीम के तीन विकेट गिर जाएं। मैं इसी तरह से टीम को आगे ले जाना चाहता हूं। ये कहीं भी नहीं लिखा है कि अगर आपने 10 रन पर 3 विकेट गंवा दिए हैं तो फिर आप 180 या 190 नहीं बना सकते हैं। इन तीनों ही आईसीसी टूर्नामेंट्स में यही एक चीज कॉमन थी कि हमने शुरूआत में ही विकेट गंवा दिए।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...