Create

"रोहित शर्मा टी20 टीम की कप्तानी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं"

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
reaction-emoji
सावन गुप्ता

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारत की टी20 टीम का नया कप्तान बनाए जाने को लेकर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि रोहित शर्मा भारत की कप्तानी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और वो टीम को काफी आगे तक लेकर जा सकते हैं।

विराट कोहली के टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को इस फॉर्मेट में कप्तान बनाया गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई है।

सुनील गावस्कर के मुताबिक भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी में ये एक नई शुरूआत है

पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने के फैसले का स्वागत किया है। इंडिया टुडे पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

रोहित शर्मा पूरी तरह से कप्तानी कोहली की विरासत को आगे ले जाने के लिए तैयार हैं। रोहित शर्मा की लीडरशिप में भारतीय टी20 क्रिकेट के लिए ये एक नई शुरूआत है। आमतौर पर एक कप्तान तभी अच्छा होता है जब उसकी टीम भी अच्छी हो। मुझे पता है कि रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है लेकिन आईपीएल फ्रेंचाइज या स्टेट टीम के मुकाबले नेशनल टीम की अगुवाई करना पूरी तरह से गलत है। अगर कोई फर्स्ट क्लास का बेहतरीन क्रिकेटर है तो इसका मतलब ये नहीं कि वो इंटरनेशनल क्रिकेटर भी उतना ही अच्छा होगा। ठीक यही बात कप्तान पर भी लागू होती है। आपने अपने फ्रेंचाइज के लिए चाहे जितना भी टाइटल जीता हो उससे फर्क नहीं पड़ता है।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड सीरीज के लिए बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने 16 सदस्यीय टीम का चयन किया है। केएल राहुल को टीम का उप कप्तान बनाया गया है। टीम में कुछ खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...