रोहित शर्मा को पता है कि टर्निंग ट्रैक पर भारतीय बल्लेबाज भी संघर्ष करेंगे...टीम इंडिया को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

India  v England - 1st Test Match: Day Two
India v England - 1st Test Match: Day Two

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की बड़ी कमजोरी का खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम को इस सीरीज में बैटिंग में ज्यादा गहराई रखनी होगी, क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा को पता है कि उनके खिलाड़ी खुद टर्निंग ट्रैक पर काफी स्ट्रगल कर रहे हैं।

इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 28 रन से भारत को हरा दिया था। जीत के लिए 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 69.2 ओवर में सिर्फ 202 बनाकर ऑल आउट हो गई थी। भारत की तरफ से दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड की तरफ से डेब्यू करने वाले टॉम हार्टली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट लिए थे और टीम इंडिया को टार्गेट से पहले ही समेट दिया।

कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट में मिल सकता है मौका - मोहम्मद कैफ

Timesofindia.com के साथ इंटरव्यू के दौरान मोहम्मद कैफ ने भारतीय टीम की रणनीति को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

भारत का प्रमुख प्लान ये है कि उनके पास कम से कम 9 नंबर तक बैटिंग करने के लिए खिलाड़ी हैं। जब आप टर्निंग ट्रैक पर खेलते हैं तो फिर रोहित शर्मा को भी पता है कि भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करेंगे। इसलिए वो चाहते हैं कि टीम की बल्लेबाजी में कोई दुविधा ना रहे। पिछले टेस्ट मैच में जो टीम खेली थी, वो बेस्ट प्लेइंग इलेवन थी। टीम के पास पांच प्रमुख गेंदबाज थे और 9 नंबर तक बैटिंग भी थी। हालांकि अब जडेजा के बाहर होने के बाद अगले मैच में इस कमी को पूरा करना मुश्किल हो जाएगा। इसलिए वॉशिंगटन सुंदर को खिलाया जा सकता है, क्योंकि अगर कुलदीप यादव खेले तो फिर बल्लेबाजी सिर्फ आठवें नंबर तक ही रहेगी। हालांकि मुझे लगता है कि कुलदीप यादव को ही खिलाया जाएगा, क्योंकि वो पहले से ही टीम में हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता