'मैं क्रिकेट छोड़ दूंगा'...इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा ने दिया चौंकाने वाला बयान

India  v England - 5th Test Match: Day Three
India v England - 5th Test Match: Day Three

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने एक बयान से सबको चौंका दिया है। उन्होंने अपने रिटायरमेंट को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रोहित शर्मा ने कहा कि अगर वो किसी दिन सोकर उठे और उन्हें लगा कि अब उनके अंदर वो दमखम नहीं रहा है तो फिर वो क्रिकेट छोड़ देंगे। रोहित शर्मा ने ये बयान इंडिया-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद दिया।

भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में खेले गये पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम ने एक पारी और 64 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की एवं सीरीज पर 4-1 से कब्ज़ा किया। इंग्लैंड की पहली पारी के 218 रनों के जवाब में भारत ने पहली पारी में 477 रन बनाये और 259 रनों की विशाल बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 195 रनों पर ढेर हो गई और उन्हें एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। रविचंद्रन अश्विन ने 100वें टेस्ट में 9 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया, वहीं यशस्वी जायसवाल को सीरीज में 712 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

पिछले 2-3 साल से मैं काफी अच्छा खेल रहा हूं - रोहित शर्मा

मैच के बाद जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान रोहित शर्मा ने अपने फ्यूचर को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

अगर एक दिन मैं सोकर उठा और मुझे लगा कि मेरे अंदर अब वो बात नहीं रह गई है। तब मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा। मुझे लगता है कि पिछले 2-3 साल से मैंने अपने गेम को और भी बेहतर किया है।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा पिछले कई साल से भारत के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में दमदार प्रदर्शन किया है। वो तीनों फॉर्मेट में टीम के कप्तान भी बने और बेहतरीन तरीके से टीम को लीड किया। हालांकि अभी तक वो कप्तान के तौर पर आईसीसी टाइटल नहीं जीत पाए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता