Create

रोहित शर्मा को बनाया जा सकता है भारतीय टेस्ट कप्तान

रोहित शर्मा टेस्ट कप्तानी के लिए प्रबल दावेदार हैं
रोहित शर्मा टेस्ट कप्तानी के लिए प्रबल दावेदार हैं

रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भारतीय टीम (Indian Team) में वापसी के लिए तैयार हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पिछले साल कानपुर टेस्ट मैच में खेलने के बाद से जडेजा मैदान पर नहीं दिखे हैं। श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में रविन्द्र जडेजा वापसी कर सकते हैं। इसके अलावा टी20 सीरीज में भी उनको शामिल किया जा सकता है।

क्रिकबज के अनुसार बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में पुनर्वास से गुजर रहे जडेजा अब लखनऊ पहुँच गए हैं। वहां श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। माना जा रहा है कि जडेजा लखनऊ में अपने होटल में क्वारंटीन पूरा कर रहे हैं। नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट आने पर वह टी20 टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

जडेजा के अलावा जसप्रीत बुमराह की वापसी के भी आसार नज़र आ रहे हैं। दोनों खिलाड़ी अलग-अलग वजहों से वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही सफेद गेंद सीरीज से बाहर हो गए थे। बीसीसीआई ने टीम का ऐलान करते समय बताया था कि शमी और जडेजा को आराम दिया गया है। इसके अलावा जडेजा के बारे में कहा गया था कि वह घुटने की चोट से रिकवर होने के अंतिम चरण में हैं। इस वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

जडेजा रिकवर होकर वापस आने को तैयार हैं
जडेजा रिकवर होकर वापस आने को तैयार हैं

एक या दो दिनों में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है। हर कोई इस बात को लेकर उत्सुक है कि टीम का टेस्ट कप्तान किसको बनाया जाएगा। भारतीय टीम के सफेद गेंद कप्तान रोहित शर्मा को रेड बॉल प्रारूप में भी कप्तान बनाया जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद से टेस्ट कप्तान की पोस्ट खाली है। विराट कोहली ने उस टेस्ट सीरीज के बाद कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था।

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम तीन टी20 मुकाबलों की सीरीज खेलने के बाद दो टेस्ट मैच खेलेगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment