Create

रोहित शर्मा ने टेस्ट उपकप्तान बनने के बाद जड़े जोरदार शॉट, वीडियो तेजी से हुआ वायरल

रोहित शर्मा को टेस्ट उपकप्तान बनाया गया है
रोहित शर्मा को टेस्ट उपकप्तान बनाया गया है

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कमर कस ली है। मुंबई में रोहित शर्मा को अभ्यास करते हुए देखा गया। रोहित शर्मा नेट्स पर थ्रोडाउन पर अभ्यास कर रहे थे। इसमें वह विभिन्न तरह की गेंदों के खिलाफ खेलते हुए नजर आए और अपनी तकनीक का प्रदर्शन भी करते दिखे।

रोहित शर्मा ने नेट अभ्यास में कुछ गेंदों को जाने दिया। ये सभी वो गेंदें थी जो ऑफ़ स्टंप से बाहर थीं और इनको कीपर के पास जाने देने में ही भलाई होती है। टेस्ट क्रिकेट में तकनीकी दृष्टिकोण से इन गेंदों को छोड़ना अहम होता है। इसके अलावा रोहित शर्मा ने कुछ गेंदों को डिफेन्स किया और कुछ शॉट जड़े। इनमें कवर ड्राइव, पुल शॉट और अंत में एक बेहतरीन स्ट्रेट ड्राइव भी शामिल रहा। रोहित गेंद को बल्ले के बीच में लेकर खेल रहे थे और परेशानी में भी नहीं थे। उन्होंने खुद ही अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर इस अभ्यास सेशन का वीडियो डाला है।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले रोहित शर्मा को भारत के टेस्ट उप-कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया है क्योंकि बल्लेबाजी फॉर्म में लगातार गिरावट के बीच अजिंक्य रहाणे ने भूमिका खो दी। रहाणे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला का दूसरा और अंतिम टेस्ट भी नहीं खेला। वह चोट के कारण नहीं खेले थे और भारत ने मुकाबले में जीत दर्ज की थी। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम टेस्ट सीरीज के अलावा वनडे सीरीज खेलेगी। एकदिवसीय सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया है।

भारतीय टेस्ट टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा , मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

स्टैंड बाय खिलाड़ी: नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अर्जन नागवासवाला।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment