रोहित शर्मा ने टेस्ट फॉर्मेट में भी कप्तानी करने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टेस्ट फॉर्मेट में भी टीम इंडिया की कप्तानी करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अभी उनका ध्यान पूरी तरह से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज पर है और वो टेस्ट फॉर्मेट में कप्तानी के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

विराट कोहली के वनडे और टी20 की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं विराट कोहली ने टेस्ट फॉर्मेट में भी कप्तानी छोड़ दी है और अभी तक टेस्ट टीम के नए कप्तान का ऐलान नहीं किया गया है। क्रिकेट एक्सपर्ट्स टेस्ट टीम की कप्तानी को लेकर अलग-अलग राय दे रहे हैं।

मैं अभी टेस्ट कप्तानी पर फोकस नहीं कर रहा हूं - रोहित शर्मा

वहीं जब रोहित शर्मा से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी वो टेस्ट कप्तानी पर फोकस नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा "हम टेस्ट कप्तानी के बारे में अभी भूल सकते हैं। उसमें अभी भी समय है। इस समय मेरा फोकस पूरी तरह से केवल वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज पर है।"

रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए पांच बार खिताबी जीत अपनी टीम को दिलाई है। उनका आईपीएल रिकॉर्ड अच्छा रहा है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी वह कुछ मौकों पर कप्तानी करते हुए अपना प्रभाव छोड़ने में सफल रहे हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि वह अब पूर्ण कप्तान बनने के बाद भी अपने कप्तानी कौशल का प्रदर्शन बखूबी करेंगे। ऐसे में उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें लगाई जा रही हैं।

आपको बता दें कि इंजरी की वजह से रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से वो वापसी कर रहे हैं। फुल टाइम कप्तान के तौर पर वो भारत में पहली बार वनडे सीरीज में कप्तानी करेंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh