रोहित शर्मा ने 2011 वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 2011 वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रोहित शर्मा के मुताबिक जब उन्हें टीम में जगह नहीं मिली तो वो सोच में पड़ गए कि आखिर उन्होंने क्या गलत किया जिसकी वजह से वो टीम में शामिल नहीं किए गए।

भारतीय टीम ने 2 अप्रैल 2011 को दूसरी बार वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम किया था। श्रीलंका को हराकर टीम ने वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था। उस टीम में कई दिग्गज सितारे थे, हालांकि रोहित शर्मा अपनी जगह नहीं बना पाए थे।

टीम में शामिल नहीं किए जाने पर मुझे तगड़ा झटका लगा था - रोहित शर्मा

ड्रीम 11 पर भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी जेमिमा रॉड्रिग्स से बात करते हुए रोहित शर्मा ने बताया कि जब उन्हें ये खबर मिली कि उनका चयन नहीं हुआ है तो वो काफी सोच में पड़ गए थे। रोहित शर्मा ने कहा,

ये बहुत ही मुश्किल है। वर्ल्ड कप में खेलने का सपना हर कोई देखता है और उसका हिस्सा बनना चाहता है। इसके अलावा प्लेयर टीम की सफलता में अपना योगदान भी देना चाहता है। मुझे अभी भी याद है, जब टीम का ऐलान हुआ था तो हम साउथ अफ्रीका में थे और सीरीज खेल रहे थे। मेरे पास कोई भी वहां पर नहीं था, जिससे मैं बात कर सकूं। मैं अपने कमरे में बैठा यही सोच रहा था कि क्या गलत हुआ और मैं क्या बेहतर कर सकता था। हालांकि उस समय मेरी उम्र 23, 24 साल ही थी और इसलिए मुझे पता था कि अभी मेरे अंदर काफी क्रिकेट बाकी है। मैंने कहा कि मुझे बस जोरदार वापसी करनी होगी। जो हुआ उसे बदला नहीं जा सकता है लेकिन आप आगे बढ़ सकते हैं।

आपको बता दें कि 2011 वर्ल्ड कप टीम से बाहर रहने के बाद रोहित शर्मा ने 2015 के वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाई थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now