19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी को लेकर कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की बेहतरीन गेंदबाजी को लेकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर कुमार का अनुभव यहां पर काम आया। रोहित शर्मा ने कहा कि हमें भुवनेश्वर कुमार पर पूरा भरोसा है।

भारत के खिलाफ 187 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 29 रन चाहिए थे। ऐसे में पारी का 19वां ओवर काफी अहम था। अगर इस ओवर में ज्यादा रन पड़ जाते तो वेस्टइंडीज के लिए मैच जीतना आसान हो जाता। हालांकि भुवनेश्वर कुमार ने 19वें में सिर्फ चार रन दिए और निकोलस पूरन का बड़ा विकेट भी चटकाया। इसकी वजह से दबाव कैरेबियाई टीम पर आ गया और वो मुकाबला हार गए।

भुवेनश्वर कुमार का अनुभव काम आया - रोहित शर्मा

मैच के बाद रोहित शर्मा ने भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

दबाव में जिस तरह से हमने अपने प्लान को एग्जीक्यूट किया उससे हम काफी खुश हैं। भुवनेश्वर कुमार जब गेंदबाजी के लिए आए तो वो मैच का काफी अहम लम्हा था। यहीं पर अनुभव काम आता है। भुवनेश्वर कुमार कई सालों से इन परिस्थितियों में गेंदबाजी करते आए हैं और हमें उन पर काफी भरोसा रहता है।

आपको बता दें कि भारत ने वेस्टइंडीज को लगातार दूसरे टी20 मुकाबले में भी शिकस्त दी और इसके साथ ही सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 186 रनों का विशाल स्कोर बनाया। विराट कोहली और ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाया। जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की। हालांकि कैरेबियाई टीम लक्ष्य से थोड़ा पीछे रह गई और 3 विकेट खोकर 178 रन ही बना सकी।

Quick Links