Create

रोहित शर्मा ने भारत के 1000वें वनडे मुकाबले में कप्तानी करने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 1000वें वनडे मुकाबले में कप्तानी करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम के इस ऐतिहासिक मौके पर कप्तानी करना उनके लिए काफी सम्मान की बात है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम का ये 1000वां वनडे मुकाबला होगा। इसके साथ ही टीम इंडिया सबसे पहले एक हजार वनडे मैच खेलने वाली पहली टीम बन जाएगी। भारतीय टीम ने सबसे पहले एकदिवसीय मुकाबला 1974 में खेला था। इसके बाद से अब तक टीम इंडिया को चार दशक से भी ज्यादा समय इस प्रारूप को खेलते हुए हो गए हैं और 999 मुकाबले भारतीय टीम इस प्रारूप में खेल चुकी है। 1000 मैचों का आंकड़ा प्राप्त करने से टीम इंडिया महज एक वनडे दूर है। ऐसे में कहा जा सकता है कि भारतीय टीम के लिए ये एक बड़ा कीर्तिमान होगा।

1000वें वनडे में कप्तानी करना मेरे लिए सम्मान की बात - रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भारतीय टीम के इस ऐतिहासिक मौके पर कप्तानी करेंगे और उन्होंने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है। मैच से पहले रोहित शर्मा ने कहा, "6 फरवरी का दिन भारतीय क्रिकेट के लिए काफी ऐतिहासिक होने जा रहा है। हम इस दिन अपना 1000वां वनडे मुकाबला खेलेंगे। व्यक्तिगत तौर पर मेरे लिए इस मुकाबले में कप्तानी करना काफी सम्मान की बात है। मुझे काफी गर्व महसूस होगा।"

आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 900 से ज्यादा मैच अब तक तीन ही टीमों ने खेले हैं। इनमें भारत के नाम 999 मुकाबले हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 958 और पाकिस्तानी टीम ने 936 मैच खेले हैं। भारतीय टीम लगातार मुकाबले खेलती रहती है और पूरे साल टीम का शेड्यूल काफी व्यस्त रहता है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment