ये तो समय ही बताएगा कि टेस्ट मैच की हार का असर टी20 और वनडे पर पड़ता है या नहीं, रोहित शर्मा का बयान

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इंग्लैंड के हाथों टेस्ट में मिली हार के बाद इसका असर वनडे और टी20 सीरीज पर पड़ने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ये समय ही बताएगा कि वनडे और टी20 सीरीज में टेस्ट मैच की हार का असर पड़ता है या नहीं।

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा। भारत ने इंग्लैंड के सामने 378 रनों का टार्गेट रखा जिसे उन्होंने सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जो रूट 142 और जॉनी बेयरेस्टो 114 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों खिलाड़ियों ने जबरदस्त साझेदारी करके इंग्लैंड को जीत दिला दी।

भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज जीतना चाहिए था - रोहित शर्मा

भारतीय टीम को अब इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और उसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। सबसे पहले टी20 सीरीज का आयोजन होगा। इससे पहले रोहित शर्मा ने टेस्ट मुकाबले में मिली हार को लेकर बयान दिया। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में उन्होंने कहा,

इस टेस्ट मैच में जीत नहीं हासिल करना काफी निराशाजनक रहा। ये टेस्ट सीरीज इंडियन टीम को जीतना चाहिए था। अब समय ही बताएगा कि इस हार का असर आगामी वनडे और टी20 सीरीज पर पड़ता है या नहीं। वो एक अलग फॉर्मेट था और ये एक अलग फॉर्मेट है।

रोहित शर्मा के मुताबिक वर्ल्ड कप को देखते हुए हर एक मुकाबला उनके लिए काफी अहम है। उन्होंने आगे कहा,

हमारी एक निगाह वर्ल्ड कप पर टिकी हुई है और इसी वजह से ये सीरीज हमारे लिए काफी अहम है। भारत के लिए अब हर एक मुकाबला काफी अहम है और हम इस सीरीज को जीतना चाहते हैं। इंग्लैंड से हमें कड़ी चुनौती मिलने वाली है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now