जब मैं 2011 वर्ल्ड कप टीम से ड्रॉप हुआ था...रोहित शर्मा ने कप्तान बनने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v England - ICC Men
India v England - ICC Men's T20 World Cup: Semi Final

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) से पहले 2011 के वर्ल्ड कप को याद किया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें जब 2011 के वर्ल्ड कप टीम से ड्रॉप किया गया था तो उन्होंने बिल्कुल भी नहीं सोचा था कि वो आगे वर्ल्ड कप में खेल पाएंगे। हालांकि अब वो कप्तानी कर रहे हैं। रोहित शर्मा के मुताबिक स्पोर्ट्स एक ऐसी चीज है जिसमें आप कभी भी कमबैक कर सकते हैं।

रोहित शर्मा को 2011 की वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली थी। उनको टीम में शामिल किए जाने की संभावना थी लेकिन उन्हें शामिल नहीं किया गया था। हालांकि इसके बाद से लेकर अभी तक रोहित शर्मा दो वर्ल्ड कप खेल चुके हैं और ये उनका तीसरा वर्ल्ड कप होगा। इस बार वो ना केवल खेल रहे हैं बल्कि टीम इंडिया की कप्तानी भी कर रहे हैं।

मुझे नहीं पता था कि मैं आगे वर्ल्ड कप में खेलुंगा या नहीं - रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जर्नलिस्ट विमल कुमार के यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

खेल में सबसे अच्छी बात ये होती है कि आप हमेशा कमबैक कर सकते हैं। आप चाहे किसी भी स्थिति में क्यों ना हों लेकिन वापसी का मौका रहता है। जब मैं 2011 वर्ल्ड कप टीम से ड्रॉप हुआ था तो मुझे नहीं पता था कि मैं इसके आगे वर्ल्ड कप खेल पाउंगा या नहीं लेकिन अब ये मेरा तीसरा वर्ल्ड कप है। दुनिया में बहुत सी चीजें नामुमकिन लगती हैं लेकिन उसे मुमकिन बनाने के लिए आपको अपने ऊपर भरोसा होना चाहिए। मैं जब 2011 में नहीं सेलेक्ट हुआ था तो निश्चित तौर पर निराश था और मुझे नहीं पता था कि अब क्या करना चाहिए। हालांकि बहुत सारे ऐसे उदाहरण हैं कि खिलाड़ियों का चयन वर्ल्ड कप में नहीं हुआ लेकिन इसके बाद उन्होंने अपना करियर बेहतरीन तरीके से आगे बढ़ाया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता