Create
Notifications

रोहित शर्मा द्वारा साउथैम्पटन में किए गए प्रदर्शन पर नजर

South Africa v India - ICC Cricket World Cup 2019
South Africa v India - ICC Cricket World Cup 2019
Narender
visit

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का करियर वनडे, टी20 और टेस्ट तीनों फॉर्मेट में ओपनिंग करने के बाद ही शानदार साबित हुआ है। वनडे और टी20 में जहां रोहित शर्मा 2013 से ही नियमित तौर पर भारतीय टीम (Indian Team) के लिए ओपनिंग कर रहे हैं, तो टेस्ट में वो 2019 से सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं।

वनडे और टी20 में रोहित शर्मा विश्व के मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक गिने जाते हैं, तो टेस्ट में भी वो लगातार खुद को साबित कर रहे हैं। अभी तक रोहित शर्मा ने भारत के लिए चार सीरीज (दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड) में ओपनिंग की है और इन सभी सीरीज में उन्होंने काफी अच्छा भी किया।

हालांकि उनकी असली परीक्षा 18 जून से शुरू होने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में होने वाली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले ऐतिहासिक मुकाबले में रोहित शर्मा के ऊपर बतौर सलामी बल्लेबाज बहुत बड़ी जिम्मेदारी होने वाली है। इंग्लैंड में जिस तरह के हालात रहते हैं, वहां किसी भी टीम के लिए उनके ओपनर्स काफी अहम होते हैं और इसी वजह से रोहित शर्मा से भारतीय टीम को काफी उम्मीद रहने वाली है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में होने वाला है और अभी तक रोहित शर्मा ने यहां तीन अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। गौर करने वाली बात यह है कि तीनों मुकाबले रोहित शर्मा ने अलग-अलग टीमों के खिलाफ खेले हैं।

रोहित शर्मा ने अभी तक साउथैम्पटन में एक टेस्ट और दो वनडे मुकाबले खेले हैं। यहां खेला एकमात्र टेस्ट उन्होंने साल 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला, तो दो वनडे दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ 2019 वर्ल्ड कप के दौरान खेले थे।

आइए नजर डालते हैं रोहित शर्मा का साउथैम्पटन में प्रदर्शन कैसा रहा है:

1- रोहित शर्मा vs इंग्लैंड (साउथैम्पटन टेस्ट, 27-31 जुलाई 2014) : पहली पारी में रोहित शर्मा ने 61 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 28 रन बनाए, तो दूसरी पारी में 28 गेंदों में 6 रन बनाए। कुल मिलाकर दो पारियों में वो सिर्फ 34 रन ही बना पाए।

2- रोहित शर्मा vs दक्षिण अफ्रीका (साउथैम्पटन वनडे, 5 जून 2019): रोहित शर्मा ने 144 गेंदों में 13 चौके और दो छक्कों की मदद से 122* रन बनाए।

3- रोहित शर्मा vs अफगानिस्तान (साउथैम्पटन वनडे, 22 जून 2019): रोहित शर्मा ने 10 गेंदों में सिर्फ एक रन बनाया था।


Edited by Narender
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now