रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2019 में अपने पसंदीदा शतक के बारे में बताया

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बताया है कि 2019 वर्ल्ड कप क उनका पसंदीदा शतक कौन सा है। रोहित शर्मा ने 2019 वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाए थे और उन 5 शतकों में से उनका सबसे फेवरिट शतक कौन है, इस बारे में रोहित शर्मा ने खुलासा किया है।

रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले में 122 रनों की पारी को अपना पसंदीदा शतक बताया। रोहित शर्मा ट्विटर पर फैंस के सवालों का जवाब दे रहे थे और इसी कड़ी में एक फैन ने उनसे ये सवाल पूछा था।

ये भी पढ़ें: मिताली राज का बड़ा बयान, अगर भारतीय टीम 2017 में वर्ल्ड कप जीत जाती तो मैं संन्यास ले लेती

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि पिछले साल वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगाया गया शतक मेरा फेवरिट है। उस मुकाबले में परिस्थितियां बल्लेबाजी के अनुकूल नहीं थी और प्रोटियाज टीम की गेंदबाजी काफी शानदार थी।

रोहित शर्मा ने विपरीत परिस्थितियों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाया था

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले में 122 रनों की शानदार पारी खेली थी। हालांकि उस मुकाबले में भारतीय टीम 227 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा कर रही थी लेकिन बल्लेबाजी के लिए हालात सही नहीं थे।

ये भी पढ़ें: दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ी ने यूएई में आईपीएल आयोजन का किया समर्थन

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे थे। कगिसो रबाडा अपनी पूरी फॉर्म में थे और उन्होंने रोहित शर्मा को काफी परेशान भी किया। यहां तक कि रोहित शर्मा शुरुआत में आउट होने से भी बाल-बाल बचे लेकिन वो क्रीज पर जमे रहे और धैर्य नहीं खोया। उन्होंने धीरे-धीरे अपनी पारी को आगे बढ़ाया और शानदार शतक लगाया। इसकी बदौलत भारतीय टीम ने जीत हासिल की।

कई क्रिकेट एक्सपर्ट भी यही मानते हैं कि रोहित शर्मा की ये पारी वर्ल्ड कप में उनकी सबसे बेहतरीन पारी थी। इसकी वजह ये थी कि उस मुकाबले में पिच गेंदबाजों के अनुकूल थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now