Hindi Cricket News: रोहित शर्मा ने लसिथ मलिंगा को मुंबई इंडियंस का सबसे बड़ा मैच विनर बताया  

Ankit
रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

मुंबई इंडियस के कप्तान रोहित शर्मा ने संन्यास ले रहे दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की जमकर प्रशंसा की। रोहित ने मलिंगा को, पिछले एक दशक में मुंबई इंडियस टीम का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी बताया। गौरतलब हो कि लसिथ मलिंगा ने बीती रात बांग्लादेश के खिलाफ अपना अंतिम एकदिवसीय मैच खेला।

रोहित शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "अगर मुझे मुंबई इंडियंस की जीत के लिए एक मैच विनर खिलाड़ी चुनना हो तो पिछले एक दशक से आप ही सबसे ऊपर हैं। बतौर कप्तान आपके जैसे खिलाड़ी साथ होने से विपरीत स्थिति में भी राहत की सांस ली जा सकती है। भविष्य के लिए शुभकामनाएं।"

श्रीलंका के दिग्गज मलिंगा ने बांग्लादेश के खिलाफ, अपने अंतिम एकदिवसीय मैच में 9.4 ओवर गेंदबाजी की और इस दौरान 38 रन देकर 3 विकेट हासिल किये। कोलोंबो में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 91 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मलिंगा पिछले 11 सीजन से मुंबई इंडियंस टीम के साथ जुड़े है। उन्होंने 10 सीजन बतौर खिलाड़ी टीम का प्रतिनिधित्व किया है। मुंबई की टीम आईपीएल के इतिहास की सबसे सफलतम टीमों में से एक है। टीम की इस सफलता के पीछे लसिथ मलिंगा का बड़ा योगदान है। मुंबई ने चार बार आईपीएल ख़िताब अपने नाम किया है। मलिंगा आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

लसिथ मलिंगा अपनी यॉर्कर गेंदबाजी के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं। उन्होंने श्रीलंका के लिए 226 एकदिवसीय मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 338 विकेट हासिल किये। श्रीलंका के लिए मुथैया मुरलीधरन (534) और चामिंडा वास (399) के बाद सर्वाधिक विकेट लेने वाले मलिंगा तीसरे गेंदबाज हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now