Create

इस गेंदबाज के रूप में भारत को मिला सबसे बड़ा हथियार, कप्तान रोहित शर्मा ने कहा बस इसी की तलाश थी

England v India - 3rd Vitality IT20
रोहित शर्मा ने अर्शदीप सिंह की काफी तारीफ की
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep singh) ने काफी कम समय में ही अपनी गेंदबाजी से सबको काफी प्रभावित कर लिया है। एशिया कप में उन्होंने जिस तरह की गेंदबाजी की, उससे हर कोई काफी खुश है। वहीं कप्तान रोहित शर्मा (Rohit sharma) ने भी अर्शदीप को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अर्शदीप सिंह जैसे गेंदबाज की ही इंडियन टीम को तलाश थी।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को आईपीएल में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय टीम में शामिल किया गया था। अर्शदीप ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की शुरुआत जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए की थी। अर्शदीप डेथ ओवर्स में अपने यॉर्कर के लिए जाने जाते हैं। एशिया कप में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मैच में उन्होंने ये चीज साबित भी की थी।

अर्शदीप की वजह से हमारी गेंदबाजी में वैरायटी आई - रोहित शर्मा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरूआत से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने अर्शदीप सिंह को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

जिस तरह से अर्शदीप ने गेंदबाजी की थी वो काफी प्रभावशाली था। इंटरनेशनल क्रिकेट के अपने पहले ही साल में दबाव में उन्होंने जिस तरह से यॉर्कर गेंदे डाली वो आसान काम नहीं है। वो काफी स्मार्ट गेंदबाज हैं और चीजों को सिंपल रखते हैं। हमें टीम में एक लेफ्ट ऑर्म सीमर की जरूरत थी और अर्शदीप ने आईपीएल में भी बेहतरीन गेंदबाजी की थी और इंडियन टीम के लिए भी जबरदस्त गेंदबाजी की है। हम हमेशा अपने गेंदबाजी अटैक में वैरायटी चाहते थे और अर्शदीप के आने से ये कमी भी पूरी हो गई है।

आपको बता दें कि अर्शदीप सिंह को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी भारतीय टीम में चुना गया है और देखने वाली बात होगी कि वहां पर उनकी गेंदबाजी कैसी रहती है। ये अर्शदीप का पहला ऑस्ट्रेलिया टूर होगा।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...