IND vs SA, पहला टेस्ट: भारत की जीत के बाद रोहित शर्मा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

 रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

विशाखापट्टनम टेस्ट में भारत की जीत के बाद मैन ऑफ़ द मैच चुने गए भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने प्रतिक्रिया दी है। रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर खिलाए जाने को लेकर एक खुलासा करते हुए कहा कि उन्हें दो वर्ष पहले इस स्थान पर खेलने के लिए प्रमोट करने के लिए संभावना बताई गई थी।

भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि कुछ सालों पहले मुझसे कहा गया था कि किसी दिन मुझे ओपनर के तौर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है। यहां तक कि नेट्स पर भी मैं नई गेंद के साथ अभ्यास करता था। यह आश्चर्यजनक था, नई गेंद हो या लाल गेंद, इससे फर्क नहीं पड़ता है। शुरुआत में आपको सावधानी बरतनी होती है। रोहित शर्मा ने मैच के बाद यह बातें कही।

यह भी पढ़ें: भारत की जीत के बाद ट्विटर पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

अपनी पारी को लेकर उन्होंने कहा कि मेरा मुख्य फोकस मूल चीजें जैसे बॉल को छोड़ना, शरीर के पास खेलना आदि पर था। मेरा काम एक निश्चित मैनर में खेलना था और यह मैं आगे भी करने का प्रयास करूंगा। मेरा खेल सावधानी और आक्रमण का मिश्रण करना था। जब आप बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो सब चीजें परिस्थितयों पर निर्भर करती हैं। मेरा फोकस मस्ती के साथ टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाना था। कुछ शॉट खेलने का प्रयास किया जो सही भी जा सकता था और गलत भी।

अपनी पारियों के बारे में बोलने के अलावा रोहित शर्मा ने अश्विन, जडेजा और मोहम्मद शमी की गेंदबाजी की भी जमकर तारीफ की। गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर पहली बार खेलते हुए दोनों पारियों में शतक जड़ते हुए एक विश्व रिकॉर्ड कायम किया और मैन ऑफ़ द मैच भी बने।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma