Create

रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर खुद की जिम्मेदारी को लेकर दिया बड़ा बयान

एशिया कप में टीम का अच्छा प्रदर्शन रोहित शर्मा के लिए मायने रखेगा
एशिया कप में टीम का अच्छा प्रदर्शन रोहित शर्मा के लिए मायने रखेगा
reaction-emoji
·
निरंजन

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने लीडर के रूप में अपनी प्रमुख भूमिकाओं में से एक पर खुल कर बात की है। उनका मानना है कि प्रत्येक व्यक्ति की ताकत और कमजोरियों को समझना और टीम उनसे जो अपेक्षा करती है, उसके आधार पर उन्हें एक स्पष्ट भूमिका सौंपना उनकी जिम्मेदारी है।

कप्तान के रूप में विचारधारा को लेकर रोहित ने बयान दिया. पीटीआई के अनुसार उन्होंने कहा कि जाहिर है यह मेरे लिए कुछ व्यक्तियों को लेकर अनुकूल होना है और फिर यह समझना है कि उन्हें क्या चाहिए, उनके मजबूत बिंदु क्या हैं और वे कहां कमजोर हैं। यही वह जगह है जहां व्यक्ति खिल सकता है क्योंकि जब हम उन्हें यह स्पष्टता देते हैं कि टीम उनसे क्या उम्मीद कर रही है, तो वह उस दिशा में काम करने में सक्षम होगा और वह अपने खेल पर कई तरह से काम कर सकता है और फिर अपने खेल में भी सुधार कर सकता है।

रोहित शर्मा समझते हैं कि भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों के रूप में उन पर पहले से ही प्रदर्शन करने का काफी दबाव है। इसलिए कप्तान के तौर पर वह और टीम प्रबंधन दोनों ही ड्रेसिंग रूम में सुकून भरा माहौल बनाने की कोशिश करते हैं।

टीम इंडिया फिलहाल जिम्बाब्वे दौरे पर है। हालांकि वहां केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं। एशिया कप की टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं। एशिया कप में रोहित शर्मा के ऊपर दोहरी जिम्मेदारी रहेगी। भारतीय टीम 28 अगस्त को पाकिस्तान की टीम के खिलाफ मुकाबला खेलेगी।

भारतीय टीम

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पन्त, दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

स्टैंडबाय- श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...