रोहित शर्मा ने अपने खराब शॉट पर कहा कि यह मेरा शॉट है और मैं इसे खेलूँगा

Australia v India: 3rd Test: Day 4
Australia v India: 3rd Test: Day 4

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के दूसरे दिन एक खराब शॉट खेला और आउट हो गए। जिस समय रोहित शर्मा आउट हुए, वह जम चुके थे और 44 रन बनाकर क्रीज पर थे। इसके बाद विकेट फेंककर जाने के कारण उनकी काफी आलोचना हो रही है। ट्विटर पर भी रोहित शर्मा को ट्रोल किया गया। रोहित शर्मा ने अब मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेरे जो निर्णय था वह सही है।

बीसीसीआई के आधिकारिक हैंडल पर रोहित शर्मा ने एक वीडियो में कहा कि मैंने जो किया वह सही था। रोहित शर्मा ने यह भी कहा कि मैं इस तरह के शॉट खेलता आया हूँ इसलिए यहाँ भी मैंने ऐसा ही किया। कई बार आपको इसमें सफलता मिलती है और कुछ मौकों पर असफलता भी मिलती है। रोहित शर्मा ने अपने इस शॉट को सही बताया।

रोहित शर्मा का पूरा बयान

अपने निर्णय पट कायम रहते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि एक बार सेट होने के बाद मैं ऐसे शॉट खेलता ही हूँ। मैं गेंदबाज को दबाव में लाना चाहता था और ऐसा मैं करता आया हूँ। इस तरह से शॉट मैंने पहले भी खेले हैं और यह मेरा शॉट है जिसे मैं खेलूँगा। इसमें मुझे नहीं लगता कि कहीं कुछ गलत किया है, मैं अपने निर्णय पर कायम हूँ।

Australia v India: 3rd Test: Day 4
Australia v India: 3rd Test: Day 4

गौरतलब है कि रोहित शर्मा भारतीय टीम की पहली पारी के दौरान क्रीज पर जम चुके थे और नाथन लायन की एक गेंद को मिडविकेट पर हवा में खेलकर आउट हो गए। नाथन लायन ने टेस्ट क्रिकेट में उन्हें छठी बार आउट किया है। रोहित शर्मा का प्लान लायन को दबाव में लाना था लेकिन गेंद को टाइमिंग नहीं मिली और वह कैच आउट हो गए।

पिछले मैच में भी दूसरी पारी के दौरान रोहित शर्मा 52 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इस बार वह अच्छा खेल रहे थे लेकिन एक शॉट के कारण उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma