मैंने IPL में एक बार...Rohit Sharma ने अफगानिस्तान के खिलाफ दो सुपर ओवर होने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा (Photo Credit - BCCI)
रोहित शर्मा (Photo Credit - BCCI)

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच बेंगलुरू में खेला गया तीसरा टी20 मुकाबला रोमांच की इंतहा को पार कर गया। इस मैच के दौरान दो-दो सुपर ओवर देखने को मिले और तब जाकर इंडियन टीम को जीत मिली। इसको लेकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि आखिरी बार कब इस तरह का मैच हुआ था। रोहित के मुताबिक इससे पहले आईपीएल के एक मैच में वो तीन बार बैटिंग के लिए आए थे।

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को तीसरे टी20 में हराकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। बेंगलुरू में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा के शतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 69 गेंद पर 11 चौके और 8 छ्क्के की मदद से 121 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं रिंकू सिंह ने भी 39 गेंद पर नाबाद 69 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 212 रन बना दिए और मुकाबला टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर हुआ लेकिन वो भी टाई रहा। इसके बाद एक और सुपर ओवर हुआ और तब जाकर टीम इंडिया ने जीत हासिल की।

रिंकू सिंह के साथ पार्टनरशिप काफी अहम रही - रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा एक ही दिन में तीन बार बल्लेबाजी के लिए आए। मैच के बाद उन्होंने कहा,

मुझे नहीं याद है कि आखिरी बार कब इस तरह से हुआ था कि दो सुपर ओवर हुए थे। मेरे हिसाब से मैंने एक बार आईपीएल में इससे पहले एक दिन में तीन बार बल्लेबाजी की थी। पार्टनरशिप बनाना जरूरी था और मैं रिंकू सिंह से यही बात कर रहा था कि पारी को लंबा ले जाना है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता