बीसीसीआई के "टेस्ट क्रिकेट इंसेंटिव स्कीम" को लेकर रोहित शर्मा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम ने हासिल की बेहतरीन जीत (Photo Credit - BCCI)
भारतीय टीम ने हासिल की बेहतरीन जीत (Photo Credit - BCCI)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने इंग्लैंड को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से हरा दिया। टीम इंडिया की इस जबरदस्त जीत के बाद बीसीसीआई ने"टेस्ट क्रिकेट इंसेंटिव स्कीम" का ऐलान किया, जिसके तहत प्लेयर्स को कुछ एक्स्ट्रा पैसे भी मिलेंगे। बीसीसीआई के इस नए नियम की भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई सचिव जय शाह टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता दे रहे हैं, जो काफी जबरदस्त चीज है।

धर्मशाला टेस्ट के बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भारत के पुरुष टेस्ट टीम के खिलाड़ियों के बीच टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए इस स्कीम की घोषणा की। इस स्कीम के तहत खिलाड़ियों को टेस्ट खेलने पर मैच फीस के अलावा अतिरिक्त पैसे मिलेंगे। हालाँकि, यह राशि खिलाड़ियों को कुछ नियमों के तहत मिलेगी।

रोहित शर्मा ने की जय शाह और बीसीसीआई की तारीफ

रोहित शर्मा ने ट्वीट करके बीसीसीआई के इस नए स्कीम की तारीफ की। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा,

टेस्ट क्रिकेट हमेशा सबसे बेहतरीन फॉर्मेट रहेगा और ये देखकर अच्छा लग रहा है कि बीसीसीआई और जय शाह टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता देने में सबसे आगे हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी इस स्कीम की तारीफ की थी। उन्होंने इसे ईनामी राशि नहीं बल्कि प्रोत्साहन राशि बताया था। द्रविड़ ने कहा,

मुझे उम्मीद है कि टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहन के तौर पर पैसे नहीं दिए जाएंगे। यह इस बात को पहचानने में एक कदम है कि टेस्ट क्रिकेट कितना कठिन प्रारूप है। टेस्ट क्रिकेट खेलना इतना आसान नहीं है। क्या हम 100 टी20 मैच खेलने के बाद वैसा ही जश्न मनाते हैं, जैसा हम 100 टेस्ट मैच खेलने के बाद मनाते हैं? यह प्रोत्साहन भत्ता नहीं बल्कि इनाम है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने इस सीरीज में मिली जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है।

Quick Links