शतक लगाने का क्या फायदा जब आप ट्रॉफी ही ना जीत पाएं...रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

India & Australia Net Sessions - ICC Men
India & Australia Net Sessions - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारत के वर्ल्ड कप की ट्रॉफी नहीं जीत पाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आप भले ही चाहे जितना शतक लगा लें लेकिन अगर टाइटल नहीं जीत पाते हैं तो फिर उसके कोई मायने नहीं रह जाते हैं।

भारतीय टीम ने 2013 के बाद से ही आईसीसी की कोई भी ट्रॉफी नहीं जीती है। टीम इंडिया कई बार सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंची लेकिन टाइटल नहीं जीत पाए। टीम 2014 के वर्ल्ड टी20 के फाइनल में पहुंची थी लेकिन श्रीलंका से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वहीं 2015 के वर्ल्ड कप में टीम सेमीफाइनल में हार गई थी। 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम सेमीफाइनल में हार गई थी। 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भी उन्हें पाकिस्तान से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भी टीम को हार मिली थी। 2021 के टी20 वर्ल्ड कप से टीम पहले ही दौर से बाहर हो गई थी। इसके बाद 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में टीम सेमीफाइनल और 2023 के वर्ल्ड कप में फाइनल में आकर हार गई।

शतक से ज्यादा जीत जरूरी है - रोहित शर्मा

रोहित शर्मा के मुताबिक पिछले तीन साल टीम के लिए काफी अच्छे रहे हैं। उन्होंने जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान कहा,

पिछले तीन साल काफी शानदार रहे। आईसीसी ट्रॉफी का फाइनल जीतने के अलावा हमने सबकुछ जीता। मुझे लगता है कि टाइम आएगा, जब हम आईसीसी टाइटल भी जीतेंगे। आप जो हो गया, उसे नहीं बदल सकते हैं, इसलिए आगे की तरफ ध्यान देना चाहिए। मैं चाहता हूं कि इस टीम में कोई भी खिलाड़ी किसी भी तरह के रिकॉर्ड पर ध्यान ना दे। हम भारत में आंकड़ों के बारे में काफी बात करते हैं। मैंने 2019 के वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाए थे, लेकिन इसके बावजूद हार गए थे। तो शतक का कोई मतलब नहीं रह जाता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता