मैंने भारत के किसी भी गेंदबाज को इस तरह से गेंदबाजी करते नहीं देखा...रोहित शर्मा ने प्रमुख बॉलर को लेकर दिया बड़ा बयान

India  v England - 5th Test Match: Day Three
India v England - 5th Test Match: Day Three

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का जिक्र किया। बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने शानदार वापसी की थी। रोहित शर्मा ने कहा कि उन्होंने भारत के किसी भी गेंदबाज को इतनी बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा।

दरअसल हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बाद विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में भारत ने बेहतरीन जीत हासिल करके सीरीज में वापसी की थी। जसप्रीत बुमराह का योगदान इस मुकाबले में काफी अहम रहा था। उन्होंने कुल मिलाकर 9 विकेट चटकाए थे और इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था। बुमराह ने इस मुकाबले में पुरानी गेंद से काफी जबरदस्त गेंदबाजी की थी और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को ढेर कर दिया था।

जसप्रीत बुमराह का स्पेल काफी लाजवाब था - रोहित शर्मा

रोहित शर्मा के मुताबिक बुमराह ने जिस तरह की गेंदबाजी की थी, वैसी गेंदबाजी उन्होंने भारत के किसी भी गेंदबाज से नहीं देखी है। team45ro के साथ इंटरव्यू के दौरान रोहित शर्मा ने कहा,

विशाखापट्टनम में जसप्रीत बुमराह का वो स्पेल काफी जबरदस्त था। फ्लैट पिच पर 35-36 डिग्री में किसी भी तेज गेंदबाज के लिए उस तरह का स्पेल डालना लगभग नामुमकिन है। हालांकि बुमराह ने दोनों ही साइड से गेंद को रिवर्स कराया और टीम को मैच में वापस लेकर आए। मैंने भारत में किसी भी तेज गेंदबाज को इस तरह से गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा, जैसा बुमराह ने किया था और विकेट निकाले थे। यशस्वी जायसवाल ने उस मैच में अकेले ही आधी टीम जितने रन बना दिए थे। उस मुकाबले को जीतना सीरीज के लिहाज से काफी ज्यादा अहम था। बुमराह और जायसवाल की वजह से हम ये कारनामा कर पाए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता