COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वनडे में रोहित शर्मा के पिछले 5 विदेशी दौरों का प्रदर्शन 

TOP CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
2.45K   //    Timeless

Enter caption

रोहित शर्मा का नाम भारत के बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज़ों में लिया जाना आज के वक्त में गलत नहीं होगा। पिछले एक साल में रोहित शर्मा का बल्ला हर देश में जाकर गरजा है और उन्होंने पिछले साल खेले गए हर विदेशी दौरे में शतक लगाकर भारतीय बल्लेबाज़ी के रिकार्ड्स में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। आज हम रोहित शर्मा के पिछले 5 विदेशी वनडे दौरों के प्रदर्शन पर एक नज़र डालते हैं।

#5 न्यूजीलैंड दौरा:

न्यूजीलैंड दौरा 

ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद न्यूजीलैंड के दौरे पर गए रोहित शर्मा कुछ ज़्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। रोहित शर्मा ने इस न्यूजीलैंड दौरे में 5 मुकाबले खेले, जिसमे उन्होंने 2 अर्धशतक की मदद से सिर्फ 175 रन बनाए। रोहित शर्मा ने दूसरे और तीसरे वनडे मुकाबले में 87 और 62 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन कोई भी बड़ा स्कोर खड़ा करने में असफल रहे। रोहित शर्मा इस सीरीज़ में लगातार ऑफ स्टंप पर जाती हुई गेंदों का शिकार होते हुए नज़र आये और 2 बार कैच, 1 बार स्टंप और एक बार बोल्ड हुए।

#4 ऑस्ट्रेलिया दौरा: 

ऑस्ट्रेलिया दौरा

रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया दौरा काफी अच्छा था। रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे में 3 मुकाबलों में 63 की औसत और 93 के स्ट्राइक रेट के साथ 185 रन बनाए।

रोहित शर्मा ने सीरीज़ का पहला मैच 12 जनवरी को सिडनी के मैदान पर खेला, जहाँ ऑस्ट्रेलिया के 288 रनों के लक्ष्य के पीछा करते हुए रोहित के बल्ले से 133 रन के शानदार पारी निकली। रोहित ने अपनी इस पारी में 10 चौके और 6 छक्के जड़े, लेकिन टीम को जीत दिलाने में असफल रहे। 

सीरीज़ का दूसरा मुकाबला एडिलेड के खूबसूरत मैदान पर खेला गया, जहाँ ऑस्ट्रेलिया के 298 के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित ने आउट होने से पहले 52 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली। रोहित शर्मा ने इस पारी में शिखर धवन के साथ 47 रन और कप्तान विराट कोहली के साथ 54 रन की साझेदारी की थी।

सीरीज़ के तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा कुछ ज़्यादा कमाल करने में असफल रहे और महज 9 रन पर पीटर सिडल को अपना विकेट थमा बैठे।


1 / 3 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...