हम किसी भी विकेट पर खेलकर जीत सकते हैं...रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के स्ट्रेंथ को लेकर दी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम ने काफी बेहतरीन जीत हासिल की
भारतीय टीम ने काफी बेहतरीन जीत हासिल की

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के स्ट्रेंथ को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि टीम के पास ऐसी क्षमता है कि वो किसी भी विकेट पर खेलकर जीत हासिल कर सकते हैं। रोहित शर्मा के मुताबिक घरेलू टेस्ट मैचों के लिए जो भी पिच तैयार की जाती है, उसमें टीम मैनेजमेंट का कोई रोल नहीं होता है।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 434 रनों से जबरदस्त जीत हासिल की। इस तरह से टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। भारत की पहली पारी के 445 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 319 रन बनाए थे। दूसरी पारी में भारत ने 430/4 का स्कोर बनाया और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 557 रनों का विशाल लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 122 रनों पर ही ढेर हो गई और काफी बड़े अंतर से वो ये मुकाबला हार गए। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में रनों के लिहाज से भारत की ये अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

हम पिच को लेकर कोई डिमांड नहीं करते हैं - रोहित शर्मा

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के स्ट्रेंथ के बारे में बताया। उन्होंने कहा,

हम इससे पहले भी इस तरह की विकेटों पर काफी मैच जीत चुके हैं। टर्निंग ट्रैक जहां पर गेंद टर्न होती है, वो हमारा मेन स्ट्रेंथ रहा है। इससे हमें एक बैलेंस मिल जाता है। हम कई सालों से रिजल्ट दे रहे हैं और आगे भी हमें रिजल्ट मिलता रहेगा। हालांकि कुछ चीजों पर हमारा कंट्रोल नहीं होता है। हम इस बात की चर्चा नहीं करते हैं कि रैंक टर्नर चाहिए या नहीं। क्यूरेटर अपने हिसाब से पिच बनाते हैं। हमारे पास किसी भी विकेट पर खेलकर जीतने की क्षमता है। हमने साउथ अफ्रीका में टेस्ट मुकाबला जीता था और सबको पता था कि वो किस तरह की विकेट थी।

Quick Links