रोहित शर्मा ने चेन्नई की पिच पर सवाल उठाने वालों को दिया करारा जवाब

चेन्नई में दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Team) की जीत के बाद पिच को लेकर सवाल उठे थे। उसको लेकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अब बयान दिया है। रोहित शर्मा ने कहा है कि पिच दोनों टीमों के लिए समान होती है। हम बाहर जाते हैं तो कभी पिच को लेकर शिकायत नहीं करते इसलिए क्रिकेट की बात होनी चाहिए लेकिन पिच के बारे में नहीं।

बीसीसीआई ने ट्विटर पर एक वीडियो डाला जिसमें रोहित शर्मा कह रहे हैं कि मुझे समझ नहीं आया कि ये बातें कहाँ से उठती है। पिच दोनों टीमों के लिए समान रहती है। रोहित ने कहा कि इंडिया में पिच सालों से ऐसे ही बनते आ रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि कुछ बदलाव हुआ है या होना चाहिए। सारे लोग अपने घर में फायदा लेते हैं। हम बाहर जाते हैं तो यही होता है, कोई हमारे लिए नहीं सोचता है। हम भी किसी के बारे में क्यों सोचें, हमारी टीम के लिए जो प्राथमिकता हो वह करना चाहिए। इसी का मतलब होता है। घर और बाहर का फायदा। अन्यथा आप ऐसे ही क्रिकेट खेलो और आईसीसी को बोलो कि इस तरीके की पिच इंडिया में बननी चाहिए और बाहर भी बननी चाहिए।

रोहित शर्मा का पूरा बयान

रोहित शर्मा ने कहा कि जब हम बाहर जाते हैं, तो लोग वहां हमारा जीवन मुश्किल करते हैं। मुझे नहीं लगता कि पिचों के बारे में ज्यादा चर्चा करनी चाहिए। गेम के बारे में और प्लेयर के बारे में चर्चा करो। खिलाड़ी कैसे बल्लेबाजी कर रहा है, कैसे गेंद डाल रहा है। इन सबकी चर्चा होगी वह ठीक है लेकिन पिच के बारे में नहीं होनी चाहिए क्योंकि उस पर दोनों टीमें खेलती है। दोनों टीमों में जो टीम अच्छा खेलेगी वह मैच जीतेगी।

रोहित शर्मा ने क्रिकेट विशेषज्ञों को भी सलाह दी कि क्रिकेट के बारे में बात होनी चाहिए पिच के बारे में नहीं। हम भी बाहर जाते हैं, तो अपना गेम खेलते हैं और पिच की शिकायत नहीं करते।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma