टीम में हर एक खिलाड़ी की काफी वैल्यू है...रोहित शर्मा ने बताया कि वो किस तरह से प्लेयर्स को मैनेज करते हैं

रोहित शर्मा ने मैन मैनेजमेंट को लेकर दिया बड़ा बयान
रोहित शर्मा ने मैन मैनेजमेंट को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया के प्लेयर्स के साथ अपने बॉन्ड को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि वो टीम में खिलाड़ियों को किस तरह से मैनेज करते हैं। रोहित शर्मा के मुताबिक वो हर एक प्लेयर को काफी वैल्यू देते हैं और इसी वजह से हर एक खिलाड़ी स्पेशल महसूस करता है।

दरअसल रोहित शर्मा की उनकी कप्तानी के लिए काफी तारीफ की जाती है। अपनी कप्तानी में वो मुंबई इंडियंस को पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जिता चुके हैं। इसके अलावा उनकी ही कप्तानी में भारत ने दो बार एशिया कप का टाइटल भी अपने नाम किया है। वहीं पिछले साल हुए वर्ल्ड कप के दौरान टीम फाइनल तक भी पहुंची थी।

मैं हर एक खिलाड़ी से बात करता हूं - रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने बताया कि एक लीडर का काम टीम में क्या होता है। उन्होंने एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान कहा,

एक लीडर के तौर पर ये जरूरी है कि आप खिलाड़ियों के अंदर वो कॉन्फिडेंस पैदा करें। उन्हें आप ये एहसास दिलाएं कि वो टीम के लिए कितने जरूरी हैं, भले ही उनका रोल टीम में कुछ भी हो। टीम की सफलता में हर एक खिलाड़ी का योगदान काफी जरूरी होता है, फिर चाहे वो छठे या सातवें नंबर पर बैटिंग करते हुए 10 गेंद ही क्यों ना खेले। चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में खिलाड़ियों का एक दूसरे के ऊपर विश्वास और वो कॉन्फिडेंस होना काफी जरूरी है। मैं हर एक खिलाड़ी से अलग-अलग बात करता हूं और उनकी बातों को समझता हूं कि वो क्या करना चाहते हैं।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा इंग्‍लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में अभी तक उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। रोहित शर्मा ने चार पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है और इसी वजह से उनकी बल्लेबाजी पर सवाल जरूर उठ रहे हैंं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment