भारतीय टीम के आईसीसी टाइटल नहीं जीत पाने को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने दी ये बड़ी प्रतिक्रिया

England & India Training Sessions
England & India Training Sessions

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के आईसीसी टाइटल नहीं जीत पाने को लेकर चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले रोहित शर्मा से भारतीय टीम के आईसीसी टाइटल ना जीत पाने को लेकर सवाल पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि उनकी सबसे पहली प्राथमिकता ये है कि सभी खिलाड़ी उपलब्ध रहें।

विराट कोहली के अचानक से कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को बड़ी उम्मीदों से कप्तान बनाया गया था। हालांकि उनकी कप्तानी में टीम एशिया कप, टी20 वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला हार गई। दो बड़े आईसीसी टाइटल भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में हार चुकी है।

कई बार किस्मत हमारे साथ नहीं रही है - रोहित शर्मा

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पूर्व जब कप्तान रोहित शर्मा से इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा,

सबसे पहली चीज तो ये कि मैं चाहता हूं कि हर एक खिलाड़ी उपलब्ध रहे। मैं चाहता हूं कि सारे खिलाड़ी 100 प्रतिशत फिट रहें। मैं किसी तरह की इंजरी नहीं चाहता हूं। ये मेरी पहली प्राथमिकता है। जब तक आप अच्छी क्रिकेट खेलेंगे चीजें अपने आप होती रहेंगी। सालों से हमने काफी अच्छी क्रिकेट खेली है। बस इस अहम मौके पर आकर आपको कई बार लक की जरूरत होती है। पिछले पांच-छह साल में हमने शायद हर जगह पर जाकर जीत हासिल की है लेकिन चैंपियनशिप जीतना भी उतना ही अहम है। जब तक हम ये नहीं जीत जाते हैं मुकाबला करते रहेंगे।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने आखिरी बार 2013 में कोई आईसीसी ट्रॉफी जीती थी और उसके बाद से एक भी टाइटल नहीं जीत पाए हैं। टीम इंडिया लगातार सेमीफाइनल और फाइनल में जाकर हारती रही है। अब इस साल वर्ल्ड कप है और टीम से काफी ज्यादा उम्मीदें हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now