IND vs BAN: डे-नाइट टेस्ट और विराट कोहली की अनुपस्थिति में कप्तान बनाये जाने को लेकर रोहित शर्मा ने दी अहम प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

काफी जद्दोजहद के बाद आखिरकार भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला डे-नाइट टेस्ट 22 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने और कप्तान कोहली की सहमति के बााद भारत भी अब टेस्ट क्रिकेट में गुलाबी गेंद से खेलने के लिए तैयार है। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा से डे-नाइट टेस्ट में गुलाबी गेंद से खेलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने ने कहा कि वो दिलीप ट्रॉफी में गुलाबी गेंद से खेल चुके हैैं और उनके लिए यह अनुभव काफी अच्छा रहा था।

यह भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिकेट से ब्रेक लेने का लिया फैसला

रोहित ने कहा, " अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैं पहली बार गुलाबी गेंद से खेलने को लेकर उत्साहित हूं। मैं दूसरों के बारे में नहीं कह सकता, लेकिन मैंने गुलाबी गेंद से दिलीप ट्रॉफी में एक मैच खेला था और मेरे लिए वो अनुभव ठीक था। मौका आ गया है और हम अच्छा प्रदर्शन करके मैच जीतने की कोशिश करेंगे।

रोहित से पूछा गया कि जब भी विराट कोहली आराम लेते हैं तो उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने पर कैसा महसूस होता है? इसके जवाब में रोहित ने कहा कि टीम का नेतृत्व करना अपने आप में एक सम्मान की बात है।

उन्होंने कहा, "ये हमारे हाथ में नहीं है। एक मैच में कप्तानी हो या सौ मैच, यह एक सम्मान की बात है। जब हम बड़े हो रहे थे तो हमारी प्राथमिकता सबसे पहले देश के लिए क्रिकेट खेलना था। मैंने टीम की कप्तानी की है और अनुभव अच्छा रहा है और मैं नहीं सोचता कि मुझे कितने समय तक कप्तान बनाया गया है। जब भी मुझे टीम की कप्तानी करने का मौका मिलता है मैं उसका आनंद उठाता हूं।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment