क्रिकेट

एशिया कप में रोहित शर्मा और शिखर धवन भारतीय टीम के लिए अहम होंगे: ब्रेट ली

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला 19 सितम्बर को खेला जाएगा, रोहित शर्मा होंगे कप्तान

एशिया कप में भारतीय टीम के खिलाड़ियों के बारे में राय देते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रेट ली ने रोहित शर्मा और शिखर धवन को मुख्य किरदार बताया है। ली ने कहा कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में ये दोनों खिलाड़ी ही भारतीय टीम की योजनाओं की मुख्य धुरी होंगे। जिम्मेदारी के बारे में भी पूर्व कंगारू कप्तान ने इन दोनों खिलाड़ियों को अहम बताया है।

ब्रेट ली ने कहा कि एशिया कप में भारतीय टीम में रोहित शर्मा और शिखर धवन मुख्य खिलाड़ी होंगे। रोहित शर्मा अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और टीम भी क्योंकि रोहित पर कप्तानी का अतिरिक्त भार भी रहेगा। स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए पूर्व कंगारू तेज गेंदबाज ने यह बातें कही।


इस कड़ी में बातचीत में आगे ली ने कहा कि कोहली की अनुपस्थिति में रोहित और धवन को आगे आना होगा। रोहित के बारे में यह कहा जाता रहा है कि वे स्विंग और बाएँ हाथ के गेंदबाज को ठीक से नहीं खेल पाते। ब्रेट ली ने कहा कि मैं समझता हूँ कि यूएई की धीमी पिचों पर रोहित का दबदबा रहेगा और उन्हें पिच से मदद मिलेगी। धवन के बारे में उन्होंने कहा कि दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को तकनीक में सामंजस्य स्थापित करना पड़ेगा।

गौरतलब है कि एशिया कप का आगाज 15 सितम्बर से शुरू होगा। भारत का पहला मुकाबला 18 सितम्बर को हांगकांग के साथ होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतीक्षित मैच 19 सितम्बर को खेला जाएगा। इस मुकाबले में दोनों टीमों पर दबाव देखा जा सकेगा। विराट कोहली के नहीं होने से बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव होगा और उस जगह किसी बढ़िया बल्लेबाज को खिलाने की योजना पर भी काम करना होगा।


टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी अभी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम मुकाबले में व्यस्त हैं। वहां से आने के बाद टीम को यूएई के लिए रवाना होना है।