COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज़: रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलना चाहिए: सौरव गांगुली

FEATURED WRITER
न्यूज़
1.57K   //    23 Oct 2018, 11:37 IST

Enter caption

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2013 में अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरूआत की थी। हालांकि उसके बाद वो मौकों का फायदा नहीं उठा पाए, जिसके परिणाम स्वरूप अब टेस्ट टीम से उन्हें बाहर कर दिया है। हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में जगह दी जानी चाहिए।

सौरव गांगुली ने इंडिया टीवी के साथ बातचीत में कहा, "रोहित शर्मा ने वक्त के साथ अपने खेल में काफी बदलाव किया है और उनके आत्मविश्वास में भी इजाफा हुआ है। कप्तानी में भी उन्होंने खुद को साबित किया है। अब समय आ गया है कि चयनकर्ता रोहित को टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया लेकर जाए। पिछले साल दो साल में रोहित शर्मा काफी बेहतर हुए हैं।"

रोहित ने अबतक खेले 25 टेस्ट में 39.97 की औसत से 1479 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं।

रोहित शर्मा ने अपना आखिरी टेस्ट इस साल दक्षिण अफ्रीका में खेला था, जहां उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और सीरीज के तीसरे मुकाबले में उन्हें ड्रॉप भी कर दिया गया था। इसके बाद रोहित को अफगानिस्तान के खिलाफ हुए एकमात्र टेस्ट, इंग्लैंड के खिलाफ हुए 5 मैचों की सीरीज और वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उन्हें मौका नहीं मिला।

हालांकि रोहित ने इस बीच इंग्लैंड में हुई टी20 और वनडे सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया। इसके बाद एशिया कप में अपनी कप्तानी में भारत को खिताब दिलाया और बल्ले के साथ भी रन बनाए और वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए पहले वनडे में भी उन्होंने शानदार शतक जड़ा

रोहित शर्मा के इन्हीं शानदार प्रदर्शन के बाद इस बात के कयास लगाए जाने लगे हैं कि रोहित को ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टेस्ट सीरीज में मौका दिया जाना चाहिए। वैसे भी रोहित शर्मा ने पहले ऑस्ट्रेलिया में रन बनाए हैं और अगर उन्हें टेस्ट टीम में मौका मिलता है, तो टीम टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। हालांकि देखना होगा कि चयनकर्ता एक बार फिर रोहित को टेस्ट टीम में जगह देते हैं या नहीं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज और ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...