हाफ-फिट प्लेयर्स देश के लिए खेल रहे हैं...रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों के फिटनेस और एनसीए पर उठाए सवाल

New Zealand v India - 3rd ODI
रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों के फिटनेस पर उठाए सवाल

खिलाड़ियों का चोटिल होना टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के लिए एक बड़ी समस्या बनती जा रही है। कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम में आते हैं लेकिन एक या दो मैचों के बाद ही इंजरी का शिकार हो जाते हैं। हाल ही में दीपक चाहर (Deepak Chahar) के साथ ऐसा हुआ जो दूसरे वनडे मैच के दौरान चोटिल हो गए और अब सीरीज से ही बाहर हो गए हैं। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अनफिट प्लेयर्स पर निशाना साधा और साथ ही एनसीए को भी एक तरह से वॉर्निंग दी है।

भारतीय टीम के कई खिलाड़ी इंजरी की समस्या से जूझ रहे हैं। जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से काफी समय से बाहर चल रहे हैं। रविंद्र जडेजा भी इंजरी की वजह से बाहर हैं। मोहम्मद शमी को बांग्लादेश दौरे से ठीक पहले चोट लग गई और वो बाहर हो गए। अब रोहित शर्मा और दीपक चाहर भी इंजरी का शिकार हो गए हैं।

रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों के फिटनेस पर जताई चिंता

रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों के बार-बार अनफिट होने को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के बाद कहा,

ये एक ऐसी चीज है जिसके बारे में हमें सोचना होगा। हमें एनसीए में बैठकर प्लेयर्स के वर्कलोड को मॉनिटर करना होगा। इन चीजों पर हमें ध्यान देने की जरूरत है। ऐसा नहीं है कि खिलाड़ी पूरी तरह से फिट ना हों और आकर देश के लिए खेलें। देश का प्रतिनिधित्व करना काफी सम्मान और गर्व की बात होती है और अगर खिलाड़ी पूरी तरह से फिट नहीं हैं तो फिर उनका खेलना ठीक नहीं है। हमें ये देखना होगा कि आखिर इसका क्या कारण है कि प्लेयर बार-बार इंजरी का शिकार हो रहे हैं। भारत के लिए अगर खिलाड़ियों को खेलना है तो फिर उन्हें 100 प्रतिशत पूरी तरह से फिट होना पड़ेगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now