Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: रोहित शर्मा ने विश्वकप की टीम को लेकर दिया बड़ा बयान

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 20:54 IST

भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा ने विश्व कप के टीम को लेकर एक बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम विश्वकप के लिए लगभग पक्की है। रोहित ने आगामी ऑस्ट्रेलिया व न्यूज़ीलैंड सीरीज के बारे में कहा कि भारतीय दल में एक या दो बदलाव किए जा सकते हैं। यह बात रोहित ने विश्वकप को ध्यान में रखते हुए कही।

उन्होंने कहा कि " यह लगभग तय है कि जो टीम आगामी 13 मैच खेलेगी, वही भारतीय दल विश्वकप के लिए इंग्लैंड जायेगा।" उन्होंने यह बात शनिवार से शुरू हो रही वनडे श्रृंखला से पूर्व कही।

उन्होंने टीम में किसी भी नये चेहरे को चुने जाने की बात को नकारा। भारतीय उपकप्तान ने कहा कि " हमने पूरे वर्ष लगातार क्रिकेट खेली है, जिससे चोट लगने की संभावना बनी रहती है। मुझे इस टीम में कोई भी अप्रत्याशित बदलाव की उम्मीद नही है।"

विश्व कप की प्लेइंग इलेवन के बारे में उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि " मैं यह भी नही कहूँगा कि वह प्रत्येक खिलाड़ी जो विश्वकप से पहले वनडे श्रृंखला में टीम का हिस्सा होगा, वह विश्व कप में खेलेगा। जो भी खिलाड़ी इन आगामी वनडे मैचों में बेहतर प्रदर्शन करेगा, उसे इंग्लैंड जाने का मौका मिलेगा। मगर यह साफ है कि कोई भी बड़ा बदलाव नही देखने को मिलेगा।" विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड में खेला जाना है।

भारतीय टीम 12 जनवरी 2019 से ऑस्ट्रेलिया में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। जहाँ उसके पास अपने खिलाड़ियों की फॉर्म , फिटनेस जैसी समस्याओं से पार पाने का मौका होगा।

गौरतलब हो कि भारतीय टीम ने अब तक ऑस्ट्रेलिया में एक भी द्विपक्षीय वनडे श्रृंखला नही जीती है। भारत ने वर्ष 2008 में ऑस्ट्रेलिया में कॉमनवेल्थ बैंक सीरीज का खिताब अपने नाम किया था। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार दो फाइनल में हराकर खिताब जीता था। मगर यह त्रिकोणीय सीरीज थी, जिसमे तीसरी टीम श्रीलंका थी।

Get Cricket News In Hindi Here.


Published 10 Jan 2019, 15:13 IST
Advertisement
Fetching more content...