AUS v IND: रोहित शर्मा ने एम एस धोनी के बल्लेबाजी क्रम को लेकर दिया बड़ा बयान

Ankit
Enter caption

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 34 रनों से हरा दिया। कागजों में कमजोर नजर आने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मैदान में बाजी मार ली। रोहित शर्मा का शतक भी भारत को हार से नही बचा सका।

मैच के बाद उपकप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में धोनी के बल्लेबाजी क्रम को लेकर अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि धोनी मौजूदा भारतीय बल्लेबाजी क्रम में नंबर चार पर सबसे उपयुक्त साबित होंगे। "व्यक्तिगत रूप से मुझे हमेशा लगता है कि नंबर चार पर धोनी की बल्लेबाजी टीम के लिए आदर्श होगी लेकिन हमें रायडू मिल गया है। जिसने अब नंबर चार पर वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। यह पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता है कि कप्तान और कोच इसके बारे में क्या सोचते हैं। व्यक्तिगत रूप से, मुझे खुशी होगी अगर धोनी नम्बर चार पर बल्लेबाजी करते हैं।

अपनी और धोनी की साझेदारी के बारे में रोहित ने बताया कि सबसे पहले हमने साझेदारी करने का प्रयास किया, जिससे गेंदबाजो पर दबाव बनाया जा सके। हमने अपने शुरुआती तीन विकेट जल्दी गंवा दिये मगर धोनी ने अच्छी बल्लेबाजी की । यह इस बात को दर्शाता है कि वह किसी भी क्रम पर टीम की जरूरत के मुताबिक बल्लेबाजी कर सकते हैं।

रोहित ने कहा कि , हम उस लक्ष्य के बारे में कभी चर्चा नहीं कर रहे थे। हम केवल बल्लेबाजी करना चाहते थे और देखना चाहते थे कि हम 25 ओवर के बाद मैच के कितने नजदीक पहुँचते हैं। हमने 100 रनों की साझेदारी के बाद ये फैसला किया कि अब रन रेट को बढ़ाया जाए और गेंदबाजों पर दबाव डाला जाए।

हालाँकि उनकी ये बात भारतीय कप्तान विराट कोहली से अलग रही। कोहली अंबाती रायडू को नम्बर 4 पर सबसे उपयुक्त बल्लेबाज मानते हैं। गौरबतल है कि धोनी ने 96 गेंदों में 51 रन जबकि रोहित शर्मा ने 133 रनों की पारी खेली।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now