कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में महाराष्ट्र सरकार के साथ आए रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

कोरोना वायरस के कारण कई शहरों में लॉक डाउन की स्थिति है। ऐसे में लोग अपने घरों पर रहने को मजबूर हैं। जहां बाहर लोगों को निकलने से कोरोना वायरस का खतरा है, तो वहीं घर के अंदर उन्हें मानसिक तनाव से सामना कर पड़ सकता है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने एक फैसला लिया है और उन्होंने एक हेल्पलाउन नंबर जारी किया है, ताकि कोई भी व्यक्ति अपने आप को इस परिस्थिति मे अकेला ना समझे। वहीं भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से इसका एक वीडियो शेयर कर इस पर अपना समर्थन जताया है।

रोहित शर्मा ने ट्वीट किया,'महाराष्ट्र सरकार, बीएमसी और एमपावर 1 on 1 ने इस मुश्किल समय में आपका समर्थन करने के लिए एक मुफ्त हेल्पलाइन बनाई है। एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से बात करने के लिए 1800-120-820050 पर कॉल करें।'

ये भी पढ़े- रविचंद्रन अश्विन से फैन ने पूछा कौन है पंसदीदा फुटबॉल टीम, मिला ये जवाब

महाराष्ट्र में ऐसे कई लोग हैं जो अपने परिवार वालों के साथ रहते हैं, लेकिन कई लोग अकेले भी रहते हैं। ऐसे में जबसे लॉक डाउन हुआ है अकेले रहने वाले लोगों को सबसे अधिक समस्या हो रही है। ऐसे में इन लोगों के लिए सरकार की तरफ से उठाए गए इस कदम को शानदार कहा जा सकता है।

बता दें, रोहित शर्मा इससे पहले कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सामने आए और उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रिलीफ फंड और पीएम केयर में भी अपनी तरफ से योगदान दिया है। रोहित शर्मा ने पीएम फंड में 45 लाख रूपये डोनेट किए थे, जबकि महाराष्ट्र रिलीफ फंड में उनकी तरफ से 25 लाख रूपये दिए गए थे। इतना ही नहीं उन्होंने जरूरत मंद लोगों को खाना देने वाली एक एनजीओ को 5 लाख और स्ट्रीट डॉग को खाना देने वाली एनजीओ को भी 5 लाख रूपये डोनेट किए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now