ऑस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा के ये आंकड़े कर देंगे परेशान, हिटमैन का रिकॉर्ड रहा है बेहद खराब

Australia v India - T20
रोहित शर्मा के आंकड़े उतने अच्छे नहीं रहे हैं

आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होना है और इसी वजह से सबकी निगाहें इस वक्त वहीं पर लगी हुई हैं। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की अगुवाई रोहित शर्मा (Rohit Sharma) करेंगे और टीम चाहेगी कि कप्तान अपने बल्ले का जौहर दिखाएं और बड़ी-बड़ी पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाएं।

हालांकि टी20 वर्ल्ड कप से पहले अगर हम रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया में आंकड़ों पर नजर डालें तो उनका परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा है। ये आंकड़े देखकर फैंस निराश जरूर होंगे। रोहित शर्मा अभी तक ऑस्ट्रेलिया में ज्यादा रन नहीं बना पाए हैं। टी20 क्रिकेट में उनके आंकड़े खराब हैं।

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 मैचों में 181 रन बनाए हैं

रोहित शर्मा ने 2008 से लेकर 2018 तक ऑस्ट्रेलिया में कुल मिलाकर 9 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 7 पारियों में 181 रन बनाए हैं। इस दौरान रोहित शर्मा का औसत केवल 25.85 का रहा है और उनका स्ट्राइक रेट 131 का रहा है। उनका सर्वाधिक स्कोर 60 रन का रहा है और ऑस्ट्रेलिया में टी20 इंटरनेशनल में वो केवल 2 ही अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे हैं। इससे पता चलता है कि रोहित शर्मा अपनी पूरी क्षमता के साथ बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के दौरान कप्तान रोहित अपने इस आंकड़ों में सुधार लाना चाहेंगे। अगर भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतना है तो फिर रोहित शर्मा का अच्छा प्रदर्शन करना काफी जरूरी होगा।

अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवरऑल रिकॉर्ड को देखा जाए तो रोहित शर्मा ने 19 मैचों में 22.71 की औसत से 318 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 133 का रहा है। इससे ये भी पता चलता है कि ओवरऑल टी20 मैचों में भी रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतने कारगर साबित नहीं हुए हैं। हालांकि भारत के लिए अच्छी बात ये है कि उनके ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया की टीम नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता