T20 World Cup 2024 में भारत के कप्‍तान होंगे रोहित शर्मा, बीसीसीआई सचिव की तरफ से आया बड़ा बयान 

India Net Session
जय शाह ने दावा किया कि रोहित शर्मा के नेतृत्‍व में भारत टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 खिताब जीतेगा

बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Jay Shah) ने पुष्टि कर दी है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भारतीय टीम की कप्‍तानी करेंगे। जय शाह ने साथ ही दावा किया कि भारतीय टीम (India Cricket Team) रोहित शर्मा के नेतृत्‍व में टी20 वर्ल्‍ड कप का खिताब उठाएगी।

बीसीसीआई सचिव ने बुधवार को निरंजन शाह स्‍टेडियम के लोकार्पण के दौरान इस खबर की पुष्टि की। शाह ने कहा, 'हम भले ही 2023 वर्ल्‍ड कप फाइनल हारे हो, लेकिन हमने वहां लगातार 10 मैच जीतकर लोगों के दिल जीते। मुझे विश्‍वास है कि भारत 2024 टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब बारबाडोस में रोहित शर्मा की कप्‍तानी में जीतेगा।'

बता दें कि रोहित शर्मा ने 2022 टी20 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद साल भर तक कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला था। उन्‍होंने हाल ही में अफगानिस्‍तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में वापसी की थी। मगर शुरुआती दो मुकाबलों में वो बिना खाता खोले आउट हो गए थे। फिर उन्होंने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में गजब की वापसी की और शतक जड़ दिया।

बता दें कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या भारतीय टी20 टीम की कमान संभाल रहे थे। मुंबई इंडियंस ने 2024 आईपीएल के लिए रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कप्‍तान बनाया। इसके बाद कयास लगाए जाने थे कि हार्दिक पांड्या 2024 टी20 वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। हार्दिक पांड्या ने 16 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम की कप्‍तानी की। सूर्यकुमार यादव ने भी 7 मैचों में कप्‍तानी की भूमिका अदा की।

हालांकि, वर्ल्‍ड कप 2023 में बांग्‍लादेश के खिलाफ चोटिल होने के बाद हार्दिक पांड्या ने कोई मैच नहीं खेला है। रोहित शर्मा ने वर्ल्‍ड कप 2023 में भारतीय टीम का शानदार तरीके से नेतृत्‍व किया और टीम को फाइनल तक पहुंचाया। भारतीय कप्‍तान ने खुद ही आक्रामक रवैया अपनाया और पावरप्‍ले का ज्‍यादा से ज्‍यादा फायदा उठाने की कोशिश की।

रिपोर्ट्स आईं थी कि रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में खेलने की इच्‍छा जताई थी। इसके बाद दोनों की अफगानिस्‍तान के खिलाफ सीरीज में वापसी हुई थी। रोहित शर्मा आईपीएल के दौरान टी20 क्रिकेट एक्‍शन में नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar