Create
Notifications

रोहित शर्मा नहीं बनना चाहते थे सिर्फ टी20 टीम का कप्तान, दोनों फॉर्मेट में की थी लीडरशिप की मांग - रिपोर्ट

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की वनडे और टी20 की कप्तानी को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। खबरों के मुताबिक जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था तब वो वनडे टीम की भी कप्तानी चाहते थे। रोहित शर्मा सिर्फ एक लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट का कप्तान नहीं बने रहना चाहते थे।

विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है और उनकी जगह रोहित शर्मा को वनडे का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। कोहली ने टी20 की कप्तानी पहले ही छोड़ दी थी और अब उन्हें वनडे की भी कप्तानी से हटा दिया गया है और रोहित शर्मा अब टी20 के साथ वनडे में भी कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। रोहित शर्मा के सामने अब अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में भारत को जिताने की जिम्मेदारी होगी।

रोहित शर्मा ने वनडे में भी कप्तानी की मांग की थी - रिपोर्ट

क्रिकबज्ज प्लस के मुताबिक रोहित शर्मा सिर्फ टी20 फॉर्मेट में कप्तानी करने के लिए तैयार नहीं थे। उन्होंने सेलेक्टर्स के सामने ये डिमांड रखी थी कि उन्हें वनडे का भी कप्तान बनाया जाए। रोहित शर्मा ने कहा था कि वो तभी लीडरशिप रोल स्वीकार करेंगे जब उन्हें टी20 के साथ वनडे का भी कप्तान बना दिया जाए।

रोहित शर्मा को वनडे का कप्तान बनाए जाने से पहले ही ये कयास लगाए जा रहे थे और अब उन्हें अधिकारिक तौर पर ये जिम्मेदारी दे दी गई है। वहीं कप्तानी से हटाए जाने को लेकर अभी तक विराट कोहली की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। इससे पहले बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कहा था कि टी20 और वनडे का कप्तान अलग-अलग नहीं हो सकता है। इसीलिए रोहित शर्मा को पूरे लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट की जिम्मेदारी दी गई है। गांगुली के मुताबिक उन्होंने खुद विराट कोहली से इस बारे में बात की थी।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...