'रोहित शर्मा हर मैच नहीं खेलेंगे,' पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

England & India Training Sessions
England & India Training Sessions

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया के कप्तान हैं लेकिन बीच-बीच कुछ नए कप्तान भी देखने को मिले हैं। हाल ही में समाप्त हुआ न्यूजीलैंड दौरा इसका उदाहरण है। हार्दिक पांड्या और शिखर धवन ने वहां कप्तानी की थी। पूर्व भारतीय खिलाड़ी हेमंग बदानी ने कहा है कि रोहित शर्मा हर मैच में भारतीय टीम (Indian Team) के लिए नहीं खेलेंगे।

हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में बदानी ने कहा कि विश्व कप आ रहा है और हम ऐसे चरण में हैं जहाँ टीम के बारे में चीजें साफ़ नहीं हैं। हमें निश्चित रूप से बहुत अधिक खिलाड़ियों को आजमाना होगा। हां, काफी हद तक यह सभी प्रारूपों में एक ही कप्तान होने में मदद करता है लेकिन रोहित शर्मा के लिए हर श्रृंखला में खेलना और टिके रहना व्यावहारिक रूप से असंभव है।

बदानी ने आगे कहा कि उन्हें सही संतुलन तलाशना होगा लेकिन रोहित के लिए हर सीरीज खेलना संभव नहीं है, ऐसा होने वाला नहीं है। यही आगे का रास्ता होगा। हममें से बहुत से लोगों को लगेगा कि अब ऐसा क्यों होना चाहिए। पहले तो ऐसा कभी नहीं था। लेकिन क्रिकेट अब बदल गया है। हर पक्ष का हर शीर्ष खिलाड़ी इधर-उधर ब्रेक लेता है।

गौरतलब है कि बदानी ने तथ्यों के आधार पर बयान दिया है। रोहित शर्मा न्यूजीलैंड दौरे से बाहर थे और उन्होंने ब्रेक लिया था। इससे पहले वह जिम्बाब्वे दौरे पर भी नहीं गए थे। ऐसे में कहा जा सकता है कि टीम इंडिया में कप्तान समय-समय पर आगामी समय में भी बदलते हुए दिख रहे है। हर प्रारूप में अलग कप्तान भी बीसीसीआई आजमा सकती है। आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट में कुछ बदलाव निश्चित रूप से देखने को मिलेंगे। फिलहाल भारतीय टीम एकदिवसीय सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश दौरे पर गई है। वहां वनडे के बाद टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now