Create

टी20 में बना पावरप्ले स्कोर का वर्ल्ड रिकॉर्ड, यूरोपीय टीम ने चौंकाया

Photo - Romania Cricket Twitter
Photo - Romania Cricket Twitter

रोमानिया की टीम ने सोफ़िया में खेले गए 2021 सोफ़िया टी20 के 5 मैचों में लगातार 5 जीत के साथ खिताब पर कब्ज़ा किया। इस दौरान पहले सेमीफाइनल में उन्होंने सर्बिया के खिलाफ 5.4 ओवर में ही 116 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया, जो टी20 अंतरराष्ट्रीय में पावरप्ले का रिकॉर्ड स्कोर है। इससे पिछला रिकॉर्ड आयरलैंड के नाम था, जिन्होंने जनवरी 2020 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पावरप्ले में 93 रन बनाये थे।

फाइनल में रोमानिया ने मेजबान बुल्गारिया को 7 विकेट से हराकर खिताबी जीत हासिल की। बुल्गारिया की टीम ने पहले खेलते हुए 115/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में रोमानिया ने 10.2 ओवर में ही सिर्फ 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। समी उल्लाह ने 4 ओवर में 10 रन देकर 3 विकेट हासिल किये और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। वासु सैनी ने 12 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

पहले सेमीफाइनल में रोमानिया ने सर्बिया को 10 विकेट से हराया था। सर्बिया ने 115/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में रोमानिया ने 5.4 ओवर में भी बिना विकेट खोये जीत हासिल कर ली। मैन ऑफ द मैच तरनजीत सिंह ने 19 गेंदों में 57 और रमेश सतीशन ने 15 गेंदों में 56 रनों की धुआंधार पारी खेली थी।

दूसरे सेमीफाइनल में बुल्गारिया ने 140 रन बनाये, लेकिन बारिश के कारण ग्रीस की टीम 3.5 ओवर में 33/2 का स्कोर ही बना पाई और लीग स्टेज में दूसरे स्थान पर रहने के कारण बुल्गारिया की टीम फाइनल में पहुंची थी।

लीग स्टेज में रोमानिया ने लगातार तीन मैच में ग्रीस, सर्बिया और बुल्गारिया को हराया था। बुल्गारिया ने ग्रीस और सर्बिया को हराया, वहीं ग्रीस ने एकमात्र जीत सर्बिया के खिलाफ हासिल की थी। टूर्नामेंट के पहले मैच में बुल्गारिया ने 208 का स्कोर बनाया था, जो टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर रहा। बुल्गारिया के अरविंदा डी सिल्वा ने टूर्नामेंट का एकमात्र शतक भी उसी मैच में लगाया था।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment