Create

श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत अगले कुछ सालों में वर्ल्ड क्रिकेट पर राज करेंगे, न्यूजीलैंड से आया बयान

Nitesh
ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर दोनों ही बेहतरीन युवा क्रिकेटर हैं
ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर दोनों ही बेहतरीन युवा क्रिकेटर हैं

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर (Ross Taylor) ने बताया है कि वो कौन से ऐसे दो दिग्गज भारतीय क्रिकेटर हैं जो आने वाले सालों में वर्ल्ड क्रिकेट पर राज करेंगे। रॉस टेलर के मुताबिक टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) आने वाले पांच-छह सालों में पूरी दुनिया में राज करेंगे।

ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की बात करें तो ये दोनों ही भारत के बेहतरीन युवा बल्लेबाज हैं। ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में कई जबरदस्त पारियां खेली हैं और टीम को मैच जिताया है। वहीं श्रेयस अय्यर ने टी20 और वनडे में कई बेहतरीन पारी खेली है।

श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत फ्यूचर के सुपरस्टार हैं - रॉस टेलर

हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में रॉस टेलर ने कहा "मुझे नहीं लगता है कि अब आप ऋषभ पंत को यंग कह सकते हैं। वो काफी समय से खेल रहे हैं। वहीं श्रेयस अय्यर की बात करें तो मैंने उन्हें पहली बार शायद 2016-17 में देखा था। हमने मुंबई में एक वॉर्म-अप मुकाबला खेला था और अय्यर ने काफी ने कॉन्फिडेंस के साथ बैटिंग की थी। निश्चित तौर पर सभी भारतीय खिलाड़ी स्पिन काफी अच्छा खेलते हैं। लेकिन जिस तरह से उन्होंने इंटरनेशनल और टेस्ट क्रिकेट में खेला है वो काफी शानदार है। रेड बॉल क्रिकेट में उनकी बल्लेबाजी पर सवाल था लेकिन वो उस फॉर्मेट में भी खरे उतरे। इसके अलावा वो अब केकेआर के कप्तान बन गए हैं और ये अतिरिक्त जिम्मेदारी उनके लिए काफी अच्छी रहेगी। उन्हें ब्रेंडन मैक्कलम और अन्य अनुभवी प्लेयर्स से काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा।"

रॉस टेलर ने आगे कहा "काइले जैमिसन न्यूजीलैंड क्रिकेट का फ्यूचर हैं। हालांकि श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की अगर बात करें तो आने वाले 5-6 सालों में ये ना केवल इंडियन क्रिकेट के बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के सुपरस्टार होने वाले हैं।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment